Home Featured नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी करार, सजा निर्धारण के लिए तिथि निर्धारित।
April 16, 2024

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी करार, सजा निर्धारण के लिए तिथि निर्धारित।

दरभंगा: मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के जुर्म में पॉक्सो कोर्ट के विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने मंगलवार को सदर थाना क्षेत्र के मोहन पासवान के पुत्र संतोष पासवान को दोषी करार दिया है। दोषसिद्ध अभियुक्त की सजा अवधि निर्धारण के बिन्दु पर सुनवाई और निर्णय के लिए कोर्ट ने 19 अप्रैल 24 की तिथि निर्धारित किया है।

Advertisement

अभियोजन पक्ष का संचालन कर रहे स्पेशल पीपी विजय कुमार पराजित ने बताया कि छोटी मासूम बच्ची दिनांक 28 मार्च 2021 को दिन के 1:30 बजे में अपने घर के आगे खेल रही थी तो अभियुक्त उसे उठाकर गाछी में ले गया और उस बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुन कर उसकी मां घटना स्थल पर पहुंची तो खून से लथपथ बच्ची को उठाया और दुष्कर्मी अभियुक्त को पकड़ा। बच्ची को डीएमसीएच में भर्ती कराकर इलाज शुरू करवाई।

Advertisement

अनुसंधान के क्रम में अभियुक्त संतोष पासवान और बच्ची का के शरीर पर पाए गए खून एवं दाग का डीएनए जांच कराया गया तो दोनों का डीएनए टेस्ट मेल पाया गया। इस घटना की प्राथमिकी महिला थाना कांड संख्या-34/2021 संस्थित की गई थी। इस मामले का विचारण कोर्ट में जीआर केश नंबर 25/2021 के तहत जारी किया गया। इस मामले में 15 मई 2021 को आरोप पत्र समर्पित किया गया। वहीं, 10 जून 2021 को संज्ञान लिया गया। 22 जुलाई 2021 को अभियुक्त के विरुद्ध आरोप गठन किया गया। अभियोजन पक्ष की ओर से 9 गवाहों की गवाही व 10 दस्तावेज दिए गए।

Advertisement
Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…