Home Featured विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ एमएसयू ने किया प्रदर्शन।
4 weeks ago

विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ एमएसयू ने किया प्रदर्शन।

दरभंगा: मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत एमएसयू के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अनिश चौधरी के अगुवाई में विश्वविद्यालय धरना स्थल से कुलपति कार्यालय तक विरोध-प्रदर्शन किया गया। धरना को संबोधित करते हुए एमएसयू के जीप शिक्षा समिति अध्यक्ष सागर नवदिया विश्वविद्यालय संयोजक अमन सक्सेना अध्यक्ष अनीश चौधरी ने कहा यह आंदोलन विश्वविद्यालय प्रशासन के वादा खिलाफ़ी के खिलाफ किया गया हैं।

Advertisement

उन्होनें जानकारी देते हुए बताया की विगत 11 मार्च को एमएसयू के द्वारा विश्वविद्यालय में 15 सूत्री मांग को लेकर विशाल छात्र आंदोलन किया गया था। हमारा मांग था की, छात्र-संघ चुनाव का घोषणा किया जाए, स्नातक और पीजी का सत्र नियमित किया जाए, कॉलेज में छात्रावास का निर्माण, डिस्टेंस और लॉ को चालू करना, एससी छात्र व छात्राओं का लागू मुफ्त शिक्षा का पालन करना, विभिन्न कॉलेज में पीजी का पढ़ाई चालू करना, कॉलेज का नाम मिथिलाक्षर में अंकित करना, कॉलेज में लाइब्रेरी ई-लाइब्रेरि प्रयोगशाला कैंटीन रीडिंग रूम साइबर कैफ़े का निर्माण करना जैसे मांग शामिल था। जिसपर किसी तरह का पहल होता हुआ नहीं दिख रहा हैं।

Advertisement

आगे कहा की हम विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावानी देने आये हैं हमारी जो भी मांग हैं उसे पूरा किया जाए अन्यथा एमएसयू एक बार फिर से विशाल छात्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा धरना 12 बजे से शुरू किया गया धरना को प्रदर्शन के रूप में बदलते हुए कुलपति कार्यालय तक छात्र नेताओं ने मांगो के समर्थन में जमकर नारेबाजी किया।

Advertisement

इसके बाद पटना में हुए छात्र हर्ष राज के निर्मम हत्या पर छात्र नेताओं ने बिहार सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नितीश कुमार का पुतला दहन कर दोषियों की ग्रिरफ्तारी का मांग किया हैं कहा अगर इस हत्या पर जल्द कोई कारवाई नहीं होता हैं मिथिला स्टूडेंट यूनियन छात्र समाज के साथ सड़क पर उतरने को लेकर तैयार रहेगा जिसके बाद आंदोलन को समाप्त करते हुए घोषणा किया गया की अगर इस बार विश्वविद्यालय प्रशासन हमारी मांगो पर कारवाई नहीं करता हैं तो आगे विशाल छात्र आंदोलन का तैयारी एमएसयू शुरू करने का काम करेगा जिसकी जवाबदेही विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी इस आंदोलन में एमएसयू के छात्र नेता प्रतिक सत्संगी संदीप सिंह मोना कुमारी तुलसी कुमारी सूरज कुमार लीलाधर यादव विश्वनाथ कुमार कुंदन भारती पिंटू कुमार अभिषेक कुमार झा केशव कश्यप समेत कई कॉलेज के छात्र उपस्थित रहे।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…