Home Featured वरीय प्रभारी पदाधिकारी ने किया प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण।
3 weeks ago

वरीय प्रभारी पदाधिकारी ने किया प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण।

दरभंगा: वरीय प्रभारी पदाधिकारी-सह -उप निदेशक जन संपर्क दरभंगा सत्येन्द्र प्रसाद ने बुधवार को प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण कर अधिकारियों को कतिपय आवश्यक निर्देश दिए।

Advertisement

प्रखंड मुख्यालय पहुंचे वरीय पदाधिकारी ने प्रखंड पंचायती राज अधिकारी के द्वारा पंचायत सरकार भवन निर्माण एवं सोलर प्लेट संस्थापन के संबंध में अद्यतन प्रगति की जानकारी ली तथा पंचायत सरकार भवन निर्माण को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का निर्देश दिया। बताया जाता है कि प्रखंड की चार पंचायतों में पंचायत सरकार भवन निर्माण कार्य चल रहा तथा शेष सभी पंचायत में भवन निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण हो गई है। वरीय पदाधिकारी ने प्रखंड पंचायती राज अधिकारी को जमीन संबंधी विवाद उत्पन्न होने पर यथा शीघ्र अंचलाधिकारी से संपर्क कर समाधान करने का निर्देश दिया।

Advertisement

समीक्षा के दौरान पंचायतों में लगाए जा रहे सोलर प्लेट को विभागीय मानक गुणवत्ता के अनुरूप ही लगाए जाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान अंचलाधिकारी के कार्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण अंचल कार्यों की समीक्षा नहीं हो सकी। निरीक्षण के दौरान बाल विकास परियोजना अधिकारी की अनुपस्थिति में महिला सुपरवाइजर प्रीति कुमारी से जानकारी ली गई।उनके द्वारा बताया गया कि प्रखंड में कुल 279 केंद्र हैं जिसमें 272 संचालित हो रहा है। उन्होंने बताया कि जून में राशि नहीं आने से टी एच आर बंद है।

Advertisement
Share

Check Also

जीतन सहनी हत्याकांड में अभी और खुलेंगे राज, आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस।

दरभंगा: वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में अभी कई राज खुलने ब…