Home Featured विभागीय अनदेखी के बाद डीएम के पास बूढ़ी विधवा ने लगायी गुहार,पर नही मिला बिजली कनेक्शन।
July 24, 2019

विभागीय अनदेखी के बाद डीएम के पास बूढ़ी विधवा ने लगायी गुहार,पर नही मिला बिजली कनेक्शन।

दरभंगा: एक तरफ सरकार हर घर ही नही, बल्कि खेतों तक भी बिजली पहुंचाने का दावा करती है, वहीं गरीब विधवा महिला एक घरेलू कनेक्शन केलिए लगातार भटक रही है। ग्रामीण परिक्षेत्र की हालत क्या होगी जब शहरी परिक्षेत्र में यह हालत है, सहज अंदाजा लगाया जा सकता है।बिजली विभाग ने नही सुनी बात तो जिलाधिकारी से लगायी गुहार, पर जिलाधिकारी को भी आवेदन दिए बीस दिनों से अधिक हो जाने बाद भी कोई फायदा नही हुआ।
बताते चलें कि इस संबंध में अपनी आपबीती बताते हुए लहेरियासराय थाना के सैदनगर स्थित अभण्डा पोखर निवासी स्व0 राम खेलावन यादव की पत्नी सरोवर देवी ने बताया कि लगातार वो एवं उनकी बहु गाय पालती है। करीब दो महीने पहले भीषण गर्मी में लू लगने से उनकी एक गाय मर गयी। इससे पहले से ही वह विधुत कनेक्शन केलिए प्रयास कर रही थी और बताये तमाम कागजात लेकर कार्यालय का चक्कर लगा रही थी। पर कनेक्शन नही मिला। काफी दौड़ भाग के बाद जब वह कार्यालय में बैठ गयी और जाने को तैयार नही हुई तो उसे बताया कि फॉर्म खत्म है। टावर के निकट एक फ़ोटो स्टेट की दुकान पर फॉर्म मिलने का नाम कहा गया। फॉर्म भरकर उसने किसी तरह 26 जून 2019 को जमा किया। पर उसके बाद भी विभाग में तरह तरह के बहाने बताये जाने लगे। कर्मी द्वारा कहा गया कि कनेक्शन लगने में दो महीना लगेगा। पहले यह जांच कराओ कि तुम्हारे घर मे तुम्हारे पति या ससुर ने कभी बिजली कनेक्शन नही लगाया था। सरोवर देवी ने जाँच करने को भी कह दिया कि जांच कर लें। परंतु कोई जाँच में आजतक नही गए।
सरोवर देवी ने बताया कि 17000 कर्ज लेकर किसी तरह उन्होंने एक और गाय खरीदी। उसे भी 1 जुलाई को रेड वाटर की बीमारी हो गयी। अंत मे उन्होंने तक हार कर 2 जुलाई को जिलाधिकारी के कार्यालय में आवेदन दिया। परंतु फिर भी आजतक बिजली का कनेक्शन नही मिला।
ऐसे में लाचार बूढ़ी विधवा महिला अब किससे और कहां गुहार लगाये, यह भी उसे समझ मे नही आ रहा। साथ भी वह इतना जरूर पूछती नजर आयी कि उसका कसूर क्या है, जिस कारण उसे बिजली का कनेक्शन नही मिल रहा! लोगों ने बताया कि जिलाधिकारी बड़े तत्पर हैं और जनता की किसी शिकायत को अनदेखा नही करते। इसलिए 2 जुलाई को ही उनके यहां आवेदन दी। परंतु आज भी जिलाधिकारी के कृपादृष्टि पड़ने की प्रत्याश आजतक एक बूढ़ी विधवा लाचार महिला को है।

Share

Leave a Reply

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला साइकिल जुलूस।

दरभंगा: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि व सरकारी कंपनियों के निजीकरण के खिलाफ गु…