Home Featured सरगना सहित सात को गिरफ्तार कर पुलिस ने किया बड़े बाइक चोर गिरोह के उदभेदन का दावा।
4 weeks ago

सरगना सहित सात को गिरफ्तार कर पुलिस ने किया बड़े बाइक चोर गिरोह के उदभेदन का दावा।

देखिये प्रेस वार्ता का वीडियो भी।

देखिये प्रेस वार्ता का वीडियो भी👆
दरभंगा: दरभंगा की पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के पर्दाफाश का दावा किया है। पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार सरगना समेत सात बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। उनके पास से विभिन्न मॉडल की चोरी की 13 बाइक बरामद की गई है। बाइक को नेपाल एवं मधुबनी में बिक्री करने वाले मास्टर माइंड की तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस को यह कामयाबी लहेरियासराय के समाहरणालय रोड में बाइक चोरी करते पकड़े गए भरत सदा की निशानदेही पर मिली है। एसएसपी बाबूराम ने बताया कि मनीगाछी थाने के दहौड़ा गांव निवासी लक्ष्मण सदा के पुत्र भरत सदा की गिरफ्तारी के पश्चात वाजिदपुर ओपी में छापेमारी कर गिरोह के अन्य बदमाशों को दबोचा गया। भरत से मिली जानकारी के बाद नगर एसपी योगेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में सदर एसडीपीओ अनोज कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। गिरफ्तार बदमाशों में भरत के अलावा मनीगाछी थाने के पठान कवई के योगेंद्र पासवान का पुत्र दीपक कुमार पासवान, कनाखोर गांव निवासी मो. जुबैर आलम का पुत्र मो. जाहिद, मोनारका निवासी मो. सदरूल का पुत्र मोहम्मद बाबर, नेहरा ओपी के पठान कवई निवासी मो. आरिफ का पुत्र सरफराज खान, गोपालपुर गांव निवासी बैद्यनाथ महतो का पुत्र आकाश महतो, नजरा महम्मदा निवासी जगदीश साह का पुत्र प्रदीप साह शामिल हैं। इनके पास से 2 अपाची, 5 पैशन प्रो, 2 पल्सर, 1-1 स्पेलेंडर सीडी डीलक्स, ग्लैमर और बुलेट मोटरसाइकिल बरामद हुई है।
एसएसपी ने बताया कि सभी बदमाश सीमावर्ती जिले के इलाके में लगातार आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। चोरी की बाइक का सत्यापन कराया जा रहा है। ताकि वाहन मालिक को बाइक मिल सके। सभी बदमाश गैंग बनाकर बाइक की चोरी करता है। जहां तहां बेचता है। मधुबनी जिले के खजौली थाने के त्रिवेणी सहनी एवं योगिया थाना से विनोद यादव से चोरी के बाइक की बिक्री करता था। जहां से नेपाल ले जाकर चोरी की बाइक को खपा दिया जाता था। छापेमारी में लहेरियासराय थानाध्यक्ष रामकिशोर शर्मा, ओपी प्रभारी सरवर आलम, नगर थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश झा, विवि थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह आदि पुलिस पदाधिकारी शामिल थे। बता दें कि समाहरणालय रोड में पल्सर बाइक की चोरी करते हुए भरत सदा को रंगे हाथ लहेरियासराय थाने की पुलिस ने पकड़ा था। भरत के पास से कई चाबी बरामद होने से पुलिस को समझने में देर न लगी। उसे दबोच कर थाने लाकर पूछताछ की गई तो उसने अपना अपराध कबूल लिया।
एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार भरत सदा और आकाश महतो के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। भरत के खिलाफ बहेड़ी थाने में बाइक चोरी से ही संबंधित दो मामले दर्ज हैं। इसके अलावा इनके खिलाफ किन-किन थानों में मामला दर्ज है इसकी जांच की जा रही है। गिरोह अंतरजिला से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करता है। पूरी गिरोह के सफाया के लिए दरभंगा की एक टीम मधुबनी और नेपाल में जाकर छापेमारी करेगी। मधुबनी जिले के श्रवण सहनी एवं विनोद यादव को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी चल रही है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

मॉर्निंग वॉक पर निकले राजद नेता को अपराधियों ने मारी गोली, हालत गम्भीर।

दरभंगा: जिला अंतर्गत केवटी थाना क्षेत्र के बिरखौली गांव निवासी राजद नेता एवं जीवन बीमा के …