Home Featured पत्रकार को गोली मारकर शराब माफियाओं ने दिखा दिया शराबबंदी का सच, एक्शन में आये डीआईजी।
July 29, 2019

पत्रकार को गोली मारकर शराब माफियाओं ने दिखा दिया शराबबंदी का सच, एक्शन में आये डीआईजी।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: बिहार में पूर्ण शराब बंदी और शराब माफियाओं के खिलाफ कड़ी करवाई का ढोल पीटने वाली सरकार के शराबबन्दी क़ानून का सच आज किसी से छिपा नही है। शराब माफियाओं के हौसले कितने बढ़े हैं, इसका एक और बड़ा ताजा उदाहरण रविवार की रात देखने को मिला मधुबनी जिले के पंडौल में जहां एक दैनिक अखबार के पत्रकार को गोली मार दी गयी। बताया जाता है कि एक दैनिक अखबार के पत्रकार प्रदीप मंडल द्वारा स्थानीय शराब माफिया के खिलाफ खबर लिखने के कारण जेल से निकलते ही शराब माफिया द्वारा उक्त पत्रकार को जान से मारने की नीयत से गोली मार दी गयी। गम्भीर हालत में उक्त पत्रकार को डीएमसीएच में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।
इधर खबर लगातार आग की तरह फैलने के बाद इस पर दरभंगा प्रमण्डल के पुलिस उप महानिरीक्षक क्षत्रनील सिंह ने संज्ञान लेते हुए स्वयं इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने पत्रकारो के सवालों के जवाब देते हुए बताया कि अपराधियों की शिनाख्त कर ली गयी है। जल्द गिरफ्तार करने के साथ स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलायी जाएगी। साथ ही साथ मधुबनी एसपी को घायल पत्रकार एवं उसके परिवार को सुरक्षा उपलब्ध करवाने को भी कहा गया है।
हालांकि पुलिस कितनी तत्परता दिखाती है, यह तो वक्त ही बतायेगा। परन्तु उक्त घटना से बड़ा सवाल यह भी कि इतने कड़े कानूनों के वाबजूद बिहार में धड़ल्ले से शराब का व्यवसाय बिना खौफ के होना और खबर लिखने पर पत्रकार को भी गोली मार देने का साहस माफ़िया द्वारा कर लेना, क्या बिना प्रशासनिक सप्पोर्ट के सम्भव है! पुलिस और सरकार चाहे लाख दावे कर ले, पर पूर्ण शराबबंदी के वाबजूद धड़ल्ले से शराब का व्यवसाय किसी से छिपा नही है और कहीं न कहीं प्रशासनिक मिलीभगत के बिना शराब कारोबारियों में इतना साहस होना संभव नही दिखता।
वहीं इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता अशोक नायक ने कहा है मधुबनी जिले के पंडौल के पत्रकार प्रदीप मंडल पर अपराधियों द्वारा गोली चलाने की घटना से मर्माहत हूँ। मधुबनी पुलिस प्रशासन से माँग करता हूँ की अविलम्ब अपराधियों की गिरफ्तारी करें और कड़ी से कड़ी सजा मिलें।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

मिथिला लोक उत्सव में होगा मिथिला पेंटिंग प्रतियोगियता का आयोजन।

दरभंगा: दरभंगा जिला प्रशासन द्वारा 30 नवम्बर एवं 01 दिसम्बर को आयोजित किये जाने वाले मिथिल…