Home Featured सेवानिवृत होने पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी को दी गयी विदाई।
July 31, 2019

सेवानिवृत होने पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी को दी गयी विदाई।

दरभंगा: बिहार प्रशासनिक सेवा के 35वें बैच के अधिकारी दरभंगा के जिला पंचायती राज पदाधिकारी शत्रुधन कामती बुधवार को सेवनिवृत हो गये
उनके सेवा निवृति पर जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एस एम ने उन्हें मिथिला संस्कृति के अनुरूप शॉल ओढ़ाकर एवं सर पर पाग पहनाकर विदाई दिया। जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में श्री कामति को उच्च कोटि का अधिकारी बताया। उन्होंने कहा कि श्री कामती को जो भी कार्य सौपा जाता था, वह कार्य जिम्मेदारीपूर्वक पूरा करते थे। उन्हें सौंपे गये कार्यों के प्रति उन्हें दुबारा कहने या स्मारित करने की आवश्यकता नहीं पड़ती थी। उन्होंने कहा कि ऐसे कम ही अधिकारी होते हैं जो अपने दायित्वो को पूरी गंभीरता से लेते हैं और उसे अंजाम तक पहुंचा कर ही छोड़ते हैं। जिलाधिकारी ने विगत लोक सभा चुनाव मे श्री कामति के योगदान का उल्लेख किया। कहा कि चुनाव प्रशिक्षण का महत्वपूर्ण कार्य इन्होने बड़े ही सही एवं सफलतापूर्बक पूरा किया जिसके चलते जिला मेँ चुनाव करना आसान हुआ।
उन्होंने कहा कि श्री कामति की सेवा अवधि कुछ और बची होती तो सात निश्चय योजनाओं के क्रियान्वयन मेँ सहूलियतें होती। उन्होंने कहा कि अगर इनकी इच्छा होगी तो नियमानुसार इनके सेवा वृद्धि के लिये सरकार को अनुशंसा भेजी जा सकती है।
इसके पूर्व भी अन्य कई अधिकारियों ने भी श्री कामति के सरकारी सेवा मे महत्वपूर्ण योगदान पर अपने विचार रखे।अपर समाहर्ता विभूति चौधरी ने उनके शालीनता और विनम्रता की बातें कहीं, वही स्थापना उप समाहर्ता अजय गुप्ता ने उन्हें कर्मियों के बीच सकारात्मक भाव रखने वाला अधिकारी बताया। डीआरडीए निदेशक वसीम अहमद ने उन्हें स्पष्ट और पूरे बेबाकी से अपनी बात रखने वाला अधिकारी बताया।
इस अवसर पर दरभंगा जिला मुखिया संघ के उपाध्यक्ष उज्ज्वल कुमार ने भी पाग पहना का श्री कामती को विदाई देते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों केलिए ऐसे पदधिकारी दुर्लभ हैं। किसी भी योजना को लेकर मिलने आते तो पूरी गम्भीरता से बात सुनते और पूरे विस्तार से समझाते थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दशम दीक्षांत समारोह में 26 टॉपरों को स्वर्ण पदक से किया गया सम्मानित।

दरभंगा : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में आयोजित दशम दीक्षांत समारोह के अवसर पर 26 टॉप…