Home Featured किसी ने नही सुनी पुकार तो नेहरू युवा केन्द्र के नवचयनित स्वयंसेवकों ने सांसद से लगायी गुहार।
August 11, 2019

किसी ने नही सुनी पुकार तो नेहरू युवा केन्द्र के नवचयनित स्वयंसेवकों ने सांसद से लगायी गुहार।

दरभंगा: सारी आहर्ताओं और प्रक्रियाओं को पूरा कर नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवक के रूप में चयनित युवाओं को पता नही था कि बिना कसूर उनके माथे पर उनका चयन कलंक बनने का इंतजार कर रहा है। अचानक ही उन्हें पता चलेगा कि चयन में धांधली हुई और उनका चयन निरस्त हो जाएगा। और इसप्रकार समाज मे बिना कसूर उन्हें धांधली से चयनित होने का धब्बा लगने का दंश झेलना पड़ेगा। जब इसके विरुद्ध वरीय अधिकारियों के पास गुहार लगाने पहुँचे तो वहां भी उनके दर्द पर कोई मरहम न लगाकर उल्टे उपेक्षा का दंश झेलना पड़ेगा।
जब सरकारी तंत्र में सभी जगह ठोकर खाकर हार गए तो अन्त में अपने चुने हुए प्रतिनिधि सांसद गोपालजी ठाकुर के समक्ष गुहार लगाने पहुँचे। रविवार को दरभंगा परिसदन में सांसद से मिलकर इन युवाओं से आवेदन दिया और न्याय की गुहार लगायी। सांसद ने पूरे मामले को गंभीरता से सुनकर युवाओं को हौसला रखने और पूरा न्याय होने का आश्वासन दिया। उन्होंने इस मसले पर जिलाधिकारी सहित सम्बंधित संस्थान के वरीय पदाधिकारी से बात कर समाधान का आश्वासन दिया।
आवेदक विवेक कुमार ने बताया कि उनकी अंतिम आस सांसद हैं और पूरी उम्मीद है कि निरस्त करने के आदेश को खत्म कर उनलोगो की पुनर्बहाली की जाएगी। साथ ही उनके भविष्य से खिलवाड़ के दोषी अधिकारी पर कारवाई भी हो ताकि भविष्य में युवाओं के भविष्य पर इस तरह का बिना कसूर धब्बा लगा देने वाले अधिकारियों केलिए सबक बने। वहीं पृथ्वीराज भारती ने बताया कि सबसे आश्चर्य की बात तो ये है कि उनलोगों का चयन बिना कारण बताये निरस्त कर दिया गया और अखबार में खबर दे दी गयी कि चयन में धांधली हुआ। परंतु चयनिय होने वाले युवाओं का क्या कसूर है और क्या धांधली हुई, आजतक नही बताया गया। धांधली यदि हुई तो किसने की और उसपर क्या कारवाई हुई, यह भी तो सामने आना चाहिए। और इस पूरे प्रकरण में चयनित होने वालों का क्या कसूर है जो कैरियर के शुरुआती पड़ाव में ही धांधली से चयनित होने का कलंक माथे पर लेने का दंश समाज मे भी झेल रहे हैं!
सांसद से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में जिले के विभिन्न प्रखंडो से पहुंचे नवचयनित स्वंयसेवकों में पृथ्वीराज भारती, विवेक कुमार, शंकर कुमार, रविन्द्र कुमार साहू, हरेंद्र कुमार, राहुल कुमार आदि शामिल थे।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नगर विधायक से स्वजातीय भाईचारा निभाने या मेयर की कुर्सी बचाने केलिए चुप हैं खेड़िया?: विमलेश।

दरभंगा: दरभंगा में इन दिनों घटना पर घटना ही रही है और पुलिसिंग ध्वस्त सी दिख रही है। साथ ह…