Home Featured शहर में बकरीद एवं सोमवारी शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने केलिए लगातार तत्पर दिखे सिटी एसपी।
August 12, 2019

शहर में बकरीद एवं सोमवारी शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने केलिए लगातार तत्पर दिखे सिटी एसपी।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: सोमवार को बकरीद एवं सावन की अंतिम सोमवारी एकसाथ आ जाने से शहर तथा आसपास के संवेदनशील जगहों पर इसे सम्पन्न कराना जिला प्रशासन केलिये चुनौतीपूर्ण कार्य था। ऐसे मौकों पर अक्सर असामाजिक एवं शरारती तत्वों की करतूतें सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करती रहती थी। परंतु इसबार शहर में ऐतिहासिक रूप से पूर्णतः सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व सम्पन्न होना भी सुखद आश्चर्य का परिचायक रहा।
शहर में शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने में एक खास पुलिस पदाधिकारी की अहम भूमिका रही। दरभंगा के सिटी एसपी आईपीएस योगेंद्र कुमार पूरी प्लानिंग के साथ बलों की तैनाती तो एक रात पूर्व से ही करवाये ही थे, साथ ही साथ सभी संवेदनशील स्थलों का मुआयना लगातार स्वयं करते रहे। इस दौरान एक एक पल के गतिविधियों पर भी नजर बनाए रहे। पल पल की सूचना सभी माध्यमों से इक्क्ठा करते रहे, मीडिया प्रतिनिधियों से संपर्क में रहे। क्षेत्र भ्रमण के दौरान आमलोगों से भी संपर्क में रहे तथा पुलिस बलों को भी निर्देश देते रहे।
कुल मिलाकर कहा जाय तो लग रहा था मानो एक दृढ़ निश्चय के साथ पूरी जिम्मेवारी स्वयं पर उठाए थे सिटी एसपी योगेंद्र कुमार। और अंततः उनकी मेहनत का परिणाम दिखा। शहर में बिना किसी व्यवधान के हिन्दू-मुस्लिम दोनो पर्व एकसाथ पूर्णतः शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर सिटी एसपी ने शहर के लोगों को शुभकामनाएं भी दी, साथ ही साथ जिला प्रशासन, निगम प्रशासन, शांति समिति सदस्यों एवं आमजनों के प्रति आभार जताया। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि आगे भी इसी प्रकार से सौहार्द के साथ शहरवासी हर पर्व त्योहार मनाएंगे।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नगर विधायक से स्वजातीय भाईचारा निभाने या मेयर की कुर्सी बचाने केलिए चुप हैं खेड़िया?: विमलेश।

दरभंगा: दरभंगा में इन दिनों घटना पर घटना ही रही है और पुलिसिंग ध्वस्त सी दिख रही है। साथ ह…