Home Featured तीन दिवसीय राष्ट्रीय ड्रैगन बोट प्रतियोगिता के पहले दिन छाया रहा पंजाब की टीम का जलवा।
August 31, 2019

तीन दिवसीय राष्ट्रीय ड्रैगन बोट प्रतियोगिता के पहले दिन छाया रहा पंजाब की टीम का जलवा।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: शनिवार को तीन दिवसीय राष्ट्रीय ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगियता की शुरुआत शहर के हराही तालाब हुई। प्रतियोगिता के पहले दिन पंजाब की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पुरुष वर्ग के दो हजार मीटर की रेस का खिताब जीत लिया। हरियाणा की टीम ने दूसरा स्थान व मेजबान बिहार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
जीत के लिए तीनों टीमों के खिलाड़ियों ने एड़ी-चोटी की मेहनत की। तीनों टीमों के बीच जीत-हार का अंतर काफी कम था। प्रतियोगिता का आयोजन ड्रैगन बोट फेडरेशन ऑफ इंडिया व ड्रैगन बोट एसोसिएशन ऑफ बिहार की ओर से संयुक्त रूप में किया जा रहा है। वर्ष 2017 में भी हराही तालाब में राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।
प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में 18 राज्य व महिला वर्ग में 12 राज्यों की टीमें भाग ले रही हैं। पुरुष वर्ग के दो हजार मीटर की रेस मेंं पहले तीन स्थानों पर रही टीमों के अलावा चंडीगढ़, झारखंड, छत्तीसगढ़ व तेलांगाना के खिलाड़ियों ने भी अपने दमखम का परिचय दिया। इनके अलावा दो हजार मीटर की रेस में महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दिल्ली, असम, राजस्थान व मणिपुर की टीमों ने भी भाग लिया। ड्रैगन बोट रेसिंग प्रतियोगिता को लेकर दर्शकों में खास उत्साह था।
इससे पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी, नगर विधायक संजय सरावगी व विधान पार्षद अर्जुन सहनी ने संयुक्त रूप से प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। उनलोगों ने कहा कि इसके आयोजन से यहां के युवा भी ड्रैगन बोट रेसिंग की ओर आकर्षित हो सकेंगे। उनलोगों ने इस स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन दरभंगा में कराने के लिए आयोजकों को साधुवाद किया।
इस मौके ड्रैगन बोट फेडरेशन ऑफ इंडिया के सचिव प्रवीन कुमार व ड्रैगन बोट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव पंकज कुमार ज्योति मौजूद थे। श्री कुमार ने बताया विजेता टीमें पंजाब के सुल्तानपुर लोधी में होने वाली पहली दक्षिण एशिया ड्रैगन बोट रेसिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जिला मलेरिया पदाधिकारी ने किया हायाघाट स्वास्थ केंद्र का निरीक्षण।

हायाघाट : जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ जय प्रकाश महतो ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र…