Home Featured डीएम व एसएसपी ने गणेश उत्सव व मुहर्रम को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक।
September 2, 2019

डीएम व एसएसपी ने गणेश उत्सव व मुहर्रम को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक।

दरभंगा : डीएम डॉ त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबू राम ने अधिकारियों के साथ बैठक कर गणेश उत्सव एवं मुहर्रम त्यौहार को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था की समीक्षा की. डीएम एवं एसएसपी ने बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारी को पूर्ण सतर्क एवं चौकस रहने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि इस अवसर पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किया जाए. संवेदनशील स्थलों पर पूर्ण चौकसी बरती जाए. गणेश उत्सव के आयोजक एवं मुहर्रम समिति की अपने-अपने थाना क्षेत्रों में एक साथ बैठक बुलाकर त्यौहार को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु कहा जाये. यह भी बताया जाय कि अखाड़ा या जुलूस निकालने के लिए प्रशासन से लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा. आयोजकों को अलग-अलग इवेंट के लिए अलग-अलग अनुज्ञप्ति लेनी होगी. इस अवसर पर बाजार, मेला स्थल, पूजा स्थल, जुलस या कही भी डीजे बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. किसी भी प्रकार की गड़बड़ी किये जाने पर दोषी व्यक्तियों को चिन्ह्ति करते हुए कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
एसएसपी बाबू राम ने सभी अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि कहीं भी डीजे बजाते हुए पाये जाने पर गाड़ी सहित उपकरण जब्त कर संचालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाये. वहीं मुहर्रम जुलूस में घातक हथियार के साथ प्रदर्शन नहीं करने के लिए समझाया जाये. घातक हथियार बेचने वाली दुकानों पर छापामारी की जाए. डीएम ने संवेदनशील स्थलों की सूची मांगी जहां दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति आवश्यक हो तथा सीसीटीवी लगाना जरुरी हो.
बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र कुमार, सहायक समाहर्ता विनोद दूहन, अपर समाहर्ता विभूति रंजन चैधरी, एसडीओ बिरौल बज्र किशोर लाल, बेनीपुर के एसडीओ प्रदीप कुमार झा, सदर के एसडीपीओ अनोज कुमार, डीसीएलआर पुष्पेश कुमार आदि मौजूद थे.

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जिला मलेरिया पदाधिकारी ने किया हायाघाट स्वास्थ केंद्र का निरीक्षण।

हायाघाट : जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ जय प्रकाश महतो ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र…