Home Featured पांच लाख से अधिक परिवारों के बैंक खाते में भेजी गई बाढ़ सहायता राशि।
September 3, 2019

पांच लाख से अधिक परिवारों के बैंक खाते में भेजी गई बाढ़ सहायता राशि।

दरभंगा : जिले के 5 लाख 33 हजार 91 बाढ़ पीड़ित परिवारों को जी.आर. की राशि उनके बैंक खाते में भेजी जा चुकी है। यह राशि प्रत्येक परिवार के लिए 06-06 हजार रूपये है। छूटे हुए परिवारों को मुफ्त सहायता (जी.आर.) की राशि जितनी जल्दी हो सके भेजने के लिए सभी अंचलों में यु़द्ध स्तर पर कार्य चल रहा है। अब ही ऐसे कुछ परिवारों को राशि नहीं भेजी जा सकी है, जिनके नाम/बैंक खाता संख्या/आई.एफ.एस. कोड या तो डुप्लिकेट है या मिसमैच हो रहे है। संबंधित अंचलाधिकारी द्वारा हर एक डाटा की बारीकी से मिलान की जा रही है। जिलाधिकारी का स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी योग्य परिवार लाभ पाने से वंचित नहीं होनी चाहिए। साथ ही यह भी सुनिश्चित की जानी है कि किसी भी अयोग्य परिवार को जी.आर. की राशि नहीं मिलनी चाहिए।

जिलाधिकारी, दरभंगा डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने सभी अंचलाधिकारी को शीघ्रता-शीघ्र त्रुटिपूर्ण आवेदनों का सत्यापन करके योग्य परिवारों के खाते में जी.आर. की राशि भेजने के लिए अनुशंसा भेजने का निदेश दिया है। वहीं सभी प्रखण्डों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों को भी लंबित आवेदनों को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर निस्तारित करने को कहा गया है। उन्होंने यह आदेश कार्यालय प्रकोष्ठ में एक बैठक आयोजित करके दिया है।
इस बैठक में सहायक समाहर्त्ता विनोद दूहन, अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, सभी प्रखण्ड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी सम्मिलित हुए। जबकि अनुमण्डल पदाधिकारी, बिरौल/बेनीपुर एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जिला मलेरिया पदाधिकारी ने किया हायाघाट स्वास्थ केंद्र का निरीक्षण।

हायाघाट : जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ जय प्रकाश महतो ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र…