Home Featured स्नातकों को योग्यतानुसार काम चाहिए अथवा 10 हजार मासिक भत्ता : स्नातक महासभा।।
September 4, 2019

स्नातकों को योग्यतानुसार काम चाहिए अथवा 10 हजार मासिक भत्ता : स्नातक महासभा।।

दरभंगा:स्नातकों को योग्यतानुसार काम चाहिए अथवा 10 हजार मासिक भत्ता चाहिए आदि नारों पर आधारित प्रमंडलीय स्नातक महासभा दरभंगा के बैनर तले आगामी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र दरभंगा से चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए पूर्व छात्र युवा नेता एवं वर्तमान ट्रेड यूनियन आंदोलन के संघर्षशील अंजनी कुमार सिंह ने अपने दो दिवसीय दरभंगा दौरे के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के नाम से नामित परिभाषित दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का इतिहास साक्षी है कि इस निर्वाचन क्षेत्र से विधान पार्षद लगातार चुने जाते रहे लेकिन स्नातकों के पहचान स्वाभिमान एवं सम्मान को ही विलोपित कर दिया गया है। इसलिए इस बार के चुनाव में स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से स्नातकों की पहचान ,स्वाभिमान एवं सम्मान को गायब किये जाने का पाई-पाई का हिसाब माँगा जायगा।

यह चुनाव इस मायने में भी ऐतिहासिक होगा कि समान योग्यताधारी शिक्षकों को अधिक वेतन क्यों – जन प्रतिनिधि जबाब दो, वित्त रहित शिक्षा क्यों, इन वर्षों में शिक्षा, शिक्षक और शिक्षण संस्थानों के उपर लगातार हमला क्यों इसका भी जबाब चाहिए।सामान्य स्नातक जो रिक्शा-ठेला-आटो चलाने को मजबूर है उसके लिए आज कौन जिम्मेवार है ?
पत्रकार वार्ता में इन्द्र मोहन झा, संजय पूर्वे उर्फ पप्पू पूर्वे, दिनेश कान्त ठाकुर, बबलू पाण्डेय, प्रकाश चन्द्र झा आदि लोग मौजूद थे। पत्रकार वार्ता में शामिल स्नातक महासभा की ओर से दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से स्नातकों के मान-सम्मान एवं स्वाभिमान की लड़ाई लड़ने वाले संघर्षशील ट्रेड यूनियन आंदोलन के प्रखर नेता अंजनी कुमार सिंह के पक्ष में नारे लगाते रहे।

Share

5 Comments

Leave a Reply

Check Also

16 जुलाई से 12वीं के छात्रों केलिए ओमेगा शुरू कर रहा है नया बैच।

दरभंगा: दरभंगा में IIT में सबसे ज़्यादा रिज़ल्ट्स देकर ख्याति प्राप्त कर चुके शहर के मिर्ज…