Home Featured शराब जब्त करने पहुंची पुलिस को उपद्रवियों ने पीटा, थानाध्यक्ष सहित पाँच पुलिसकर्मी घायल।
September 7, 2019

शराब जब्त करने पहुंची पुलिस को उपद्रवियों ने पीटा, थानाध्यक्ष सहित पाँच पुलिसकर्मी घायल।

दरभंगा: जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के कंसी गांव में शुक्रवार की देर रात को स्कॉर्पियो पर लदी शराब जब्त करने गई पुलिस एवं स्थानीय लोगों में जमकर झड़प हो गयी। इस दौरान उपद्रवियों ने मौका देख पुलिस वालों को जमकर पीटा जिसमे पाँच पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस पक्ष का कहना है कि उनपर शराब तस्करों ने हमला बोल दिया। लाठी-डंडे एवं ईंट-पत्थर से हुए हमले में सिमरी थानाध्यक्ष हरि किशोर यादव, सअनि भिखारी प्रसाद, उमेश कुमार, योगेश्वर कुमार, ओमप्रकाश आदि जख्मी हो गए। जख्मी पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए सिंहवाड़ा सीएससी ले जाया गया है।
इस संबंध में कंसी के पूर्व मुखिया एवं सीपीएम के जिलामंत्री अविनाश ठाकुर ने बताया कि शनिवार की रात प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के पास एक स्कोर्पियो खड़ी थी। कुछ महिलाएं शौच केलिए निकली तो उन्हें अजीब गंध मालूम पड़ा। पास में ही चट्टी पर रामलीला चल रहा था जहां गांव के लोग एवं पुलिस बल मौजूद थे। महिलाओ ने वहां जाकर सूचना दी। पहले महिलाओं को शक हुआ कि शायद कोई लाश है, इसी पर ग्रामीण वहां पहुंचे। रामलीला में मौजूद पुलिस कर्मी भी वहां तत्काल गए। स्थानीय लोगों ने लाठी डंडे से गाड़ी का शीशा तोड़ा। उस दौरान गाड़ी से शराब की बोतलें गिरी। कुछ युवकों ने उक्त बोतलों को उठा लिया। पुलिस ने उन्हें रोका और गिरफ्तार करके शराब के केस में जेल भेजने की धमकी दी। इसी पर दोनो तरफ से हाथापाई हो गयी।
इधर पुलिस पक्ष द्वारा बताया गया है कि गश्ती में निकली पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कंसी स्वास्थ्य केंद्र के पास काले रंग की एक संदिग्ध स्कॉर्पियो खड़ी है। पुलिस के आते ही सुनसान जगह पर खड़ी स्कॉर्पियो के पास से कुछ लोग भागने लगे। मौके पर मौजूद लगभग 50 लोगों ने पुलिस टुकड़ी पर हमला कर दिया। उपद्रवियों एवं पुलिस के बीच आधा घंटे तक जंग जैसी स्थिति रही। घटना की जानकारी मिलते ही मब्बी, सिंहवाड़ा व सिमरी पुलिस बल के साथ पुलिस इंस्पेक्टर बसंत कुमार झा मौके पर पहुंच गए। बड़ी संख्या में पहुंची पुलिस ने शराब लूटने आए लोगों को मौके से खदेड़ दिया। स्कॉर्पियो से पुलिस ने 750 एमएल की 347 बोतल शराब एवं 750 एमएल व्हिस्की की 131 बोतल जब्त की है। गाड़ी से तीन नंबर प्लेट बरामद की है। पुलिस की जांच में गाड़ी प्रवीण कुमार पंसारिया, नया रोहतक रोड, करोलबाग, न्यू दिल्ली का बताया गया है।
वहीं इस मामले में पुलिस ने दो अलग-अलग एफआईआर में 13 लोगों को नामजद किया है।
कंसी निवासी छोटकन साहनी, महावीर महतो, जय नारायण सहनी, राजकिशोर साहनी, जलवार निवासी राम सहनी, सुरेश सहनी सहित आठ लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआइआर दर्ज करते हुए लिखा है कि शराब जब्त करने के लिए जब पुलिस की टीम पहुंची तो अंधेरे का लाभ उठाकर शराब तस्कर मौके से भाग निकले।
दूसरे में पुलिस ने संतोष साह, पलटन सहनी, डब्ल्यू सहनी, कृष्णा सहनी, मुसाफिर सहनी, पुरुषोत्तम राय, शंकर सहनी सहित 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसमें कहा है कि उपरोक्त आरोपितों को जब शराब लूटने से मना किया गया तो इन लोगों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जिला मलेरिया पदाधिकारी ने किया हायाघाट स्वास्थ केंद्र का निरीक्षण।

हायाघाट : जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ जय प्रकाश महतो ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र…