Home Featured बच्चा चोर की बात पूरी तरह अफवाह, लोग अफवाहों से बचें और कानून हाथ में न लें: सिटी एसपी।
September 9, 2019

बच्चा चोर की बात पूरी तरह अफवाह, लोग अफवाहों से बचें और कानून हाथ में न लें: सिटी एसपी।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: इनदिनों बच्चा चोर की अफवाह ने दरभंगा में भी लोगों को अशांत कर दिया है। पुलिस बार बार इन बातों को अफवाह कह चुकी है। अब इसको लेकर जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जाएगा।
दरअसल सोमवार की सुबह जिले के एपीएम थाना क्षेत्र के माखनपुर गांव में फिर से भीड़ के हत्थे एक महिला चढ़ गई। लोगों ने बच्चा चोर होने के शक ने महिला को दो घण्टे तक बंधक बना लिया। इसके बाद आयी पुलिस महिला को लोगो के चंगुल से निकाल कर थाने ले गयी।
इस मामले को दरभंगा के सिटी एसपी योगेंद्र कुमार से गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा जांच में यह बात पूरी तरह अफवाह पायी गयी। ऐसी अफवाह फैलाने वाले और भीड़तंत्र का सहारा लेकर मोब्लिंचिंग आदि की घटना में शामिल असामाजिक तत्वों को को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा है कि कानून हाथ में लेने का किसी को अधिकार नहीं है। अगर किसी व्यक्ति के बारे में बच्चा चोर या अन्य किसी तरह का कोई शक है तो उसकी सूचना पुलिस को दें। जांचोपरांत पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। लेकिन झूठी अफवाह फैला कर किसी को पीट देना कानूनन अपराध है। उन्होंने समाज के लोगों को भी जागरूक होने को कहा है। नासमझी में अगर कोई घटना को अंजाम दे रहे हैं तो समाज के प्रबुद्ध लोग ऐसे लोगों को समझाने का काम करें अथवा रोकने का प्रयास करें।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला साइकिल जुलूस।

दरभंगा: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि व सरकारी कंपनियों के निजीकरण के खिलाफ गु…