Home Featured तीन महीने में बन्द कल-कारखाने खोलने का वादा तेरह साल में पूरा नही कर पायी नीतीश सरकार: गजेंद्र शर्मा।
September 11, 2019

तीन महीने में बन्द कल-कारखाने खोलने का वादा तेरह साल में पूरा नही कर पायी नीतीश सरकार: गजेंद्र शर्मा।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: बुधवार को समाहरणालय स्थित धरनास्थल पर अपनी मांगों के समर्थन में राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत इंकलाबी नौजवान सभा ने दरभंगा में भी जिलाधिकारी के समक्ष एकदिवसीय धरना दिया।
धरना को संबोधित करते हुए इंकलाबी नौजवान सभा के जिलासचिव गजेंद्र नारायण शर्मा ने कहा कि नीतीश-मोदी की सरकार रोजगार के नाम पर लगातार नौजवानों को ठगने का काम कर रही है। अभी तक दरभंगा सहित पूरे बिहार में भी एक भी बन्द कल कारखाने नही खुले हैं। नीतीश कुमार की सरकार भी तीन महीने में बन्द पड़े कल कारखाने शुरू करने के वायदे के साथ सत्ता में आयी थी। पर तेरह साल बीत जाने पर भी एक भी कल कारखाने नही खुले हैं। युवाओं को कहीं रोजगार नही मिल रहा है। नियोजनालय में निबंधित बेरोजगारों को योग्यता के मुताबिक सम्मानजनक रोजगार की गारंटी सरकार दे। जब सम्मानजनक कार्य नही मिलता, तबतक अविलम्ब सरकार बेरोजगारों को पाँच हजार प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देना सरकार सुनिश्चित करे।
वहीं अपने संबोधन में केशरी यादव ने कहा कि दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा करके सत्ता में आयी नरेन्द्र मोदी की सरकार रोजगार देने की जगह लगातार रोजगार छीन रही है। अपने गलत नीतियों से देश को आर्थिक मंदी की तरफ धकेल कर युवाओं को रोजगार विहीन कर रही है। कल कारखाने खुलने की जगह बन्द हो रहे हैं। अगर इन मुद्दों पर नीतीश-मोदी की सरकार जल्द नही चेती तो वह दिन दूर नही जब यही युवा इनकी सत्ता को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे।
धरना शामिल अन्य युवाओ ने भी अपने अपने विचार रखे।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला साइकिल जुलूस।

दरभंगा: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि व सरकारी कंपनियों के निजीकरण के खिलाफ गु…