Home Featured कीचड़ युक्त सड़क पर धान रोपकर जताया विरोध, सांसद-विधायक मुर्दाबाद के जमकर लगे नारे।
September 11, 2019

कीचड़ युक्त सड़क पर धान रोपकर जताया विरोध, सांसद-विधायक मुर्दाबाद के जमकर लगे नारे।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: बिहार में सड़कों का जाल बिछा देने का दावा करने वाली नीतीश सरकार के राज में एक ऐसा विधानसभा क्षेत्र जहां बिहार सरकार के खाद उपभोक्ता मंत्री मदन सहनी का गृह क्षेत्र और पूर्व में नेतृत्व भी कर चुके हैं, जहां वर्तमान में राजद के विधायक भोला यादव को भी मौका मिला, जहाँ भाजपा जिलाध्यक्ष हरि सहनी प्रतिनिधित्व को ललायित रहते हैं, जहां राजद से जदयू में शामिल हुए भूतपूर्व सांसद अली अशरफ फातमी का गृह क्षेत्र है, जहां बाढ़ आने पर वर्तमान सांसद पूरे लोकसभा में केवल इसी विधानसभा में भ्रमण किये, वर्तमान सांसद चुनाव के दौरान चुनाव कार्यालय सहित पूरी गतिविधि यहीं से संचालित किए, उस विधानसभा के लोग यदि सड़क के कारण सरकार का विरोध करते नजर आएं तो निश्चित रूप से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रो के हाल की कल्पना सहज की जा सकती है।
उपरोक्त अलंकरण जिस विधानसभा पर शोभित होता है, वह विधानसभा क्षेत्र है बहादुरपुर विधानसभा। बहादुरपुर विधानसभा के बहादुरपुर प्रखंड के बरुआरा पंचायत के पड़री गांव के ग्रामीणों ने बुधवार को कीचड़ युक्त सड़क पर धान रोपकर कर अपना विरोध दर्ज कराया। इस दौरान सांसद, विधायक, मंत्री आदि के मुर्दाबाद के भी जमकर नारे लगे।
स्थानीय लोगो ने बताया कि अशोक पेपर मिल से विदेश्वर स्थान जाने वाली सड़क पिछले लगभग पांच साल से बेहाल है। हल्की बारिश में भी घुटने पर कीचड़ सड़क पर हो जाता है। इस सड़क से प्रतिदिन दैनिक कार्यो केलिए सैकड़ो लोगों का जिला मुख्यालय भी जाना-आना होता है। यहां अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती है। लोगो का कहना है कि इस जर्जर सड़क से जनप्रतिनिधि से लेकर प्रखंड एवं जिला प्रशासन की गाड़ियां भी गुजरती हैं। पर किसी की नजर में इस सड़क की दशा नही आती। केवल चुनाव के समय नेता आश्वासन देकर जाते हैं। फ़िर भूल जाते हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान प्रत्याशी के रूप में वर्तमान सांसद गोपालजी ठाकुर ने भी सांसद बनने पर शीघ्र इसके निर्माण का वादा किया था। पर जीतने के बाद वे भी पलटकर नही आये।
स्थानीय लोगो ने कहा कि यदि शीघ्र सड़क का निर्माण नही हुआ तो लोगों के आक्रोशपूर्ण आंदोलन का सामना भी जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों को करना पड़ेगा। साथ ही आगामी चुनाव में लोग वोट बहिष्कार भी कर सकते हैं।
इस विषय पर प्रतिक्रिया देते हुए स्थानीय विधायक भोला यादव ने कहा कि सड़क का टेंडर पास हो गया। अक्टूबर के द्वितीय सप्ताह तक कार्य कांट्रैक्टर को सौंप दिया जाएगा।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जिला मलेरिया पदाधिकारी ने किया हायाघाट स्वास्थ केंद्र का निरीक्षण।

हायाघाट : जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ जय प्रकाश महतो ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र…