Home Featured जबरदस्त हंगामे के बीच सम्पन्न निगम बोर्ड की बैठक में आनेवाले त्योहारों को लेकर लिए गए कई निर्णय।
September 16, 2019

जबरदस्त हंगामे के बीच सम्पन्न निगम बोर्ड की बैठक में आनेवाले त्योहारों को लेकर लिए गए कई निर्णय।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: महापौर वैजयंती खेड़िया की अध्यक्षता में सोमवार को नगर निगम की सामान्य बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में गत छह जुलाई की कार्यवाही का अनुमोदन एवं स्टैंडिंग कमेटी की 13 जून को आयोजित विशेष बैठक के अलावा गत छह अगस्त को आयोजित स्टैंडिंग कमेटी की कार्यवाही का प्रेषण किया गया।
बैठक में नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, उप नगर आयुक्त कमलनाथ झा व सिटी मैनेजर नागमणि सिंह भी मौजूद थे।
बैठक के दौरान सदस्यों के बीच काफी नोकझोंक भी होती रही। पार्षद पूजा मंडल एवं मेयर के बीच काफी देर तक बहस हुई। वहीं नगर विधायक के बीच मे बोलने पर मेयर ने रोका तो विधायक भी विफर पड़े। इसपर विधान पार्षद दिलीप चौधरी विधायक का पक्ष लेकर खड़े हो गए और मेयर को मीटिंग का पाठ पढ़ाने लगे।
हालांकि जोरदार शोर शराबे के बीच सम्पन्न हुई इस बैठक में दुर्गा पूजा, छठ एवं दीपावली के अवसर पर विभिन्न छठ घाटों की विशेष सफाई व पहुंच पथ की मरम्मत, विभिन्न घाटों पर मिट्टी भराई एवं सुरक्षा के लिए विभिन्न घाटों पर सांकेतिक बैरिकेटिंग में होने वाले अनुमानित व्यय 35 लाख रुपये की स्वीकृति पर विचार किया गया। साथ ही पर्व के दौरान दोनों शिफ्टों में सफाई अभियान चलाये जाने पर आम सहमति बनी। शहर में ब्रेडा एवं अन्य ऐजेंसियों की ओर से पूर्व में लगी स्ट्रीट लाइटों को हटाकर ईईसीएल द्वारा स्ट्रीट लाइट लगाये जाने पर सहमति बनी। सभी वार्डों में एक -एक लाख रुपये की लागत से कलवर्ट का निर्माण कराये जाने का भी प्रस्ताव पारित हुआ। विभिन्न प्रकार के प्लास्टिक को क्रय करने के लिए श्री गणेश एनर्जी एंड पावर प्राइवेट लिमिटेड, नई दिल्ली के अभ्यावेदन पर भी विचार किया गया। अभ्यावेदन में विभिन्न प्रकार के प्लास्टिक को क्रय करने के लिए दर अंकित किया गया। निगम के ऐतिहासिक नगर भवन का जीर्णोद्धार के पश्चात इसे नगर निगम कार्यालय को उक्त संस्था द्वारा हस्तगत कराने, भवन हस्तगत होने के पश्चात उक्त भवन को विभिन्न कार्यक्रमों के लिए सशुल्क आवंटन करने, विद्युत खपत की राशि प्रति यूनिट की दर से अलग से लिये जाने व नगर भवन के आवंटन से प्राप्त होने वाली आय की 60 प्रतिशत राशि इस धरोहर के रखरखाव, विकास एवं मरम्मत आदि के लिए अलग से सुरक्षित रखे जाने तथा शेष 40 प्रतिशत राशि निगम के अन्य कार्यों के लिए खर्च किए जाने पर विचार किया गया। निगम के वार्ड संख्या एक अंतर्गत निर्माणाधीन योजना बिशनपुर मदरसा से आजमनगर में रोड तक नाला निर्माण कराए जाने, श्यामसुंदर के घर से लोहा टोला में रोड तक नाला निर्माण कार्य एवं शिवधारा में मियां बाबू के घर से ग्रीन लैंड पब्लिक स्कूल तक रोड एवं नाला निर्माण कार्य की पुनरीक्षित प्राक्कलन की स्वीकृति पर विचार किया गया।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जिला मलेरिया पदाधिकारी ने किया हायाघाट स्वास्थ केंद्र का निरीक्षण।

हायाघाट : जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ जय प्रकाश महतो ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र…