Home Featured बच्चा चोर की बात पूरी तरह झूठी, अफवाह फैलाने वालो पर होगी सख्त कारवाई: डीजीपी।
September 17, 2019

बच्चा चोर की बात पूरी तरह झूठी, अफवाह फैलाने वालो पर होगी सख्त कारवाई: डीजीपी।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: बच्चा चोर की बात पूरी तरफ अफवाह है। इसतरह की अफवाहों से दूर रहें। अफवाह फैलाने वालों पर भी सख्त कारवाई की जाएगी।
उक्त बातें बिहार के डीजीपी ने सोमवार की रात अचानक दरभंगा पहुंचने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहीं।
श्री पांडेय ने कहा कि बच्चा चोरी की अफवाह फैलाये जाने से राज्य के कई इलाकों में विधि व्यवस्था भंग की जा रही है। उन्होंने अफवाह फैलाने वाले व भोली-भाली जनता को बहकाने वाले लोगों की पहचान कर उनका नाम गुंडा पंजी में दर्ज करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बच्चा चोर कहकर पिटाई करने वाले सभी लोगों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने मीडिया से बच्चा चोर की अफवाह के खिलाफ गांवों में जनजागरण फैलाने की अपील की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को जनता के बीच जागरूकता पैदा करने का निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को बताएं कि चंद लोग विधि व्यवस्था भंग करने की नीयत से अफवाह फैला रहे हैं।
बताते चलें, सोमवार को समस्तीपुर में बैठक के बाद देर शाम एकमी के रास्ते बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय अचानक दरभंगा पहुँच गए। रात के करीब सवा आठ बजे एसएसपी कार्यालय पहुँच श्री पांडेय ने विधि व्यवस्था को लेकर पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की।
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि विधि व्यवस्था बरकरार रखने के के लिए अपराधियों को दौड़ा-दौड़ाकर पकड़ें। सभ्य समाज में अपराधियों की कोई जगह नहीं है। अपराधी अभी ही संभल जाएं नहीं तो उनकी जगह सलाखों के पीछे होगी होगी। श्री पांडेय ने अपराध की समीक्षा करने के बाद पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे अपराधियों के अलावा शराब तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि एक भी शराब तस्कर बचना नहीं चाहिए।
डीजीपी ने पुलिस की ओर से अभी तक की गई कार्रवाई पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि अपराधियों और तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई लगातार जारी रहे।
डीजीपी ने दुर्गापूजा के दौरान शांति कायम करने व आपसी सौहार्द बरकरार रखने की दिशा में अभी से करवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कदम उठाएं जिससे पूरे जिले में हर हाल में साम्प्रदायिक सद्भाव बना रहे। उन्होंने साम्प्रदायिक सद्भाव बिगड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। नई ट्रैफिक व्यवस्था को लागू करने के लिए डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को न्याय संगत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। हालांकि उन्होंने साफ-साफ कहा कि इस दौरान पुलिस कर्मी किसी से भी दुर्व्यव्यवहार नहीं करें। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे भी कानून का पालन करें। डीजीपी ने कहा कि उनके निर्देशों का असर एक सप्ताह के अंदर दिखने लगेगा। बैठक में सिटी एसपी योगेंद्र कुमार, विभिन्न एसडीपीओ सहित इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष मौजूद थे। करीब ढेर घंटे चली बैठक के बाद डीजीपी पटना रवाना हो गए।

Share

2 Comments

  1. Very good advise but bihar police always not respect the pipole what ever ruls you can do it but follow with respect thanks

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जिला मलेरिया पदाधिकारी ने किया हायाघाट स्वास्थ केंद्र का निरीक्षण।

हायाघाट : जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ जय प्रकाश महतो ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र…