Home Featured गांधी जयंती पर आइसा-इनौस द्वारा किया जाएगा प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन।
September 18, 2019

गांधी जयंती पर आइसा-इनौस द्वारा किया जाएगा प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन।

देखिये प्रेस वार्ता का वीडियो भी।

देखिये प्रेस वार्ता का वीडियो भी👆

दरभंगा: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन(आइसा) व इंकलाबी नौजवान(इनौस) के संयुक्त तत्वाधान में महात्मा गांधी की 150 वी जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी की 150 वी जयंती और भारत का लोकतंत्र संदर्भित स्वाधीनता संग्राम की सम्पूर्ण अवधि पर आधारित लिखित प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 2 अक्टूबर 2019 को सीएम लॉ कॉलेज दरभंगा में आयोजित किया जाएगा। उक्त विषय की जानकारी प्रेस वार्ता के माध्यम से देते हुए आइसा के राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने कहा कि आज के दौर में ये प्रतियोगिता प्रासंगिक है। जब सभी तरह के प्रतियोगिता में इतिहास को आज के दौर के छात्र- नौजवान को दूर कर दिया गया है तब स्वतंत्रता संग्राम और महात्मा गांधी पर आधारित ये लिखित प्रतियोगिता परीक्षा प्रासंगिक होगी।
प्रेस को संबोधित करते हुए इनौस के राज्य सह-सचिव सह जिला सचिव गजेंद्र नारायण शर्मा ने कहा कि प्रतियोगिता को लेकर आज से दिनांक 18 सितम्बर से 25 सितंबर तक पंजीयन होगा। पंजीयन फॉर्म प्रभात स्टेशनरी,।आयकर चौक, रचना बुक्स एंड स्टेशनरी ख़ानक़ाह चौक, रवि स्टेशनरी, लहेरियासराय पर उपलब्ध है। 25 रुपया देकर छात्र-छात्रा वहा से फॉर्म ले सकते है और भरकर पुनः वहा जमा कर देंगे। प्रवेश पत्र 28-29 को दिया जाएगा।
आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस राज और जिला सचिव विशाल मांझी ने बताया कि छात्रों की सहायता के लिए 19 से 21 सितंबर तक सीएम कॉलेज, तथा 22 से 25 तक एमएलएसएम कॉलेज में कैम्प लगाकर छात्रों के बीच फार्म का वितरण किया जाएगा। परीक्षा 2 अक्टूबर 2019 को 12 बजे से 1:30 तक लिया जाएगा। सभी प्रश्न 1 मार्क्स का होगा। रिजल्ट की घोषणा 12 अक्टूबर को किया जाएगा। प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र के साथ 1-10 तक के छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं 60 प्रतिशत या उससे अधिक प्रतिशत वाले छात्र-छात्रा को सांत्वना पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Check Also

अनाज से वंचित गरीबों केलिए मेयर ने मंत्री को लिखा पत्र।

दरभंगा: महापौर बैजन्ती खेड़िया ने नगर निगम क्षेत्र में गरीबो को अनाज मिलने को लेकर मदन सहनी…