Home Featured गुरुपर्व की तैयारियों में देर रात तक जुटे रहे प्रबंधन समिति के सदस्य, जुटेंगे हजारों श्रद्धालु।
September 23, 2019

गुरुपर्व की तैयारियों में देर रात तक जुटे रहे प्रबंधन समिति के सदस्य, जुटेंगे हजारों श्रद्धालु।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: शहर के शुभंकरपुर स्थित श्री श्री 108 बाबा राजा रामधनी मन्दिर में मंगलवार को गुरु पर्व आयोजित होने जा रहा है। इसको लेकर प्रबंधन समिति और स्थानीय लोग तैयारियों को पूरा करने में जुटे रहे। हजारो की संख्या में दूर दूर से आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो, इसका विशेष ख्याल रखा जा रहा है।
इस विषय मे जानकारी देते हुए प्रबन्धन समिति के मीडिया प्रभारी बालेन्दु झा बालाजी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी हिंदी वर्ष के आसीन महीने के कृष्ण पक्ष की दशमी को शुभंकरपुर स्थित बाबा राजा राम धनी मंदिर पर हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से गुरु पर्व का आयोजन किया जाता है। मान्यता के अनुसार 18वीं शताब्दी में बाबा ने शुभंकरपुर में बागमती नदी के किनारे समाधि ली थी तब से उसे स्थल को भव्य मंदिर का रूप देकर लोगों ने श्रद्धा के साथ पूजा-अर्चना शुरू कर दी।
बाबा राजा रामधनी के संबंध में ऐसी मान्यता है कि जो भी भक्त सच्चे मन से बाबा से कोई मनोकामना करता है उसकी मनोकामना अवश्य पूरी होती है मनोकामना पूर्ण होने पर भक्त सुज्जी और शुद्ध घी का हलवा प्रसाद के रूप में चढ़ाते हैं जिसे हजारों श्रद्धालुओं के बीच वितरित किया जाता है।
इस वृहत कार्यक्रम के संचालन के लिए प्रबंधन समिति का गठन किया गया है जिसके उपाध्यक्ष कमलेश राय, सचिव राकेश पासवान सह सचिव दीपक राय, कोषाध्यक्ष अक्षय राय, सा कोषाध्यक्ष संजय राय, नियुक्त किए गए हैं।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बैंक लूटने के इरादे से आये दो अपराधी हथियारों के साथ धराये।

दरभंगा: पुलिस के बारे में कहा जाता है कि अक्सर घटना के बाद पहुंचती है। पर कभी कभी घटना को …