Home Featured गुरुपर्व में उमड़ी भक्तों की भीड़, देर रात तक चलता रहा भजन कीर्तन।
September 24, 2019

गुरुपर्व में उमड़ी भक्तों की भीड़, देर रात तक चलता रहा भजन कीर्तन।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: कृष्ण पक्ष के दशमी को प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी बागमती के पश्चिम में अवस्थित श्री श्री 108 बाबा राजा राम धनी मंदिर में मंगलवार को हर्षोल्लास के साथ गुरु पर्व समारोह मनाया गया। वर्षों से आज के दिन मंदिर पर यह पर्व मनाया जाता है जहां बिहार के कोने कोने के साथ नेपाल के इलाके से भी आकर लोग गुरु पर्व समारोह में श्रद्धा के साथ भाग लेते हैं।
सुबह 8:00 बजे मंदिर के प्रधान पुजारी अनिल झा के द्वारा हवन के साथ पूजा अर्चना की शुरूआत हुई। फिर पूर्व कार्यक्रम अनुसार साधु-संतों में बाबा चरितर दास, बाबा प्रभु दास, बाबा विशंभर दास और बाबा मोहन दास की टोली ने क्रमशः बारी-बारी से पूरे दिन मंदिर परिसर में कीर्तन भजन किया।कीर्तन समाप्ति के बाद शाम में सभी साधुओं की टोली ने मिलकर एक साथ बाबा राजा रामधनी की भव्य आरती की। आरती समाप्त होने के बाद साधु-संतों और पंडितों के लिए भंडारा और दूर-दूर से पहुंचे हजारों श्रद्धालुओं के बीच बाबा का प्रसाद हलवा का वितरण किया गया। इस क्षेत्र में बाबा राजा रामधनी पर चढ़ा हुआ प्रसाद हलवा का लोगों में काफी मान्यता है। दूर दूर से लोग प्रसाद ग्रहण के लिए आज के दिन आते हैं।
शाम के 7:00 बजे से मंदिर के जागरण मंच पर रात का जागरण कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें बिहार के कोने-कोने से नामचीन कलाकार आकर श्रद्धालुओं के बीच अपने कला के के माध्यम से वातावरण को भक्तिमय कर दिया।
इस वृहत आयोजन को सफल बनाने के लिए समस्त ग्रामवासी एवं प्रबंधक समिति के कार्यकर्ता अलग-अलग टोली में अपने अपने प्रभार में लगे हुए थे। कुशेश्वर राउत, कामोद यादव, रामवृक्ष राय राजकुमार बम विकास राय छोटू, सुरेश राय, दिनेश राय, रामानंद मिश्रा, अजय कुमार और विपिन कुमार के नेतृत्व में भंडारा और प्रसाद निर्माण का कार्य संपन्न हुआ। प्रबंधन समिति के संरक्षक सदस्य व कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी बालेन्दु झा “बालाजी” ने समारोहके बिषय में जानकारी देते हुए बताया कि उपाध्यक्ष कमलेश राय, सचिव राकेश पासवान व दिपक कुमार कोषाध्यक्ष, अक्षय राय व संजय राय के साथ शिवजी राय,रंजीत झा, घनश्याम राय, परशुराम राय,राजाराम चौधरी, कृषलाल यादव, पंकज राय, अमित कुमार, शिव शंकर राय , नीतीश कुमार, मिथिलेश कुमार,रोहित कुमार,सूरज कुमार,रवि सहनी, सोनू कुमार, रोहित चौधरी, प्रिंस कुमार आदि पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के एक महीने के अथक मेहनत के बाद यह गुरु पर्व समारोह सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Check Also

जिले में बाढ़ से 20 लाख से ज्यादा लोग प्राभावित, राहत एवं बचाव कार्य जारी।

दरभंगा: नदियों के जलस्तर में हुए बढ़ोतरी के कारण 22 जुलाई से दरभंगा जिला बाढ़ से प्रभावित …