Home Featured कर्तव्यनिष्ठा की मिशाल: भारी बारिश में भी हेलमेट चेकिंग में पूरी तरह तत्पर दिखी दरभंगा पुलिस।
September 29, 2019

कर्तव्यनिष्ठा की मिशाल: भारी बारिश में भी हेलमेट चेकिंग में पूरी तरह तत्पर दिखी दरभंगा पुलिस।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: दरभंगा की पुलिस को भले कोई कितना भी कोस ले, पर कुछ बातें ऐसी भी है जिसके कारण इनके कारनामों की तारीफ किये बिना आप भी नही रह सकते। कभी कभी तो इनकी तत्परता कर्तव्यपरायणता की पराकाष्ठा को प्रदर्शित करती भी दिख जाती है।
ऐसा ही कुछ दृश्य रविवार को शहर के लहेरियासराय थानाक्षेत्र के लोहिया चौक पर देखने को मिला जब उक्त थाना के पुलिस अवर निरीक्षक राजीव नयन भारी बारिश में भी पूरी तत्परता से अपनी टीम के साथ हेलमेट चेकिंग में जुटे थे। उन्होंने बताया कि नगर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर भारी बारिश में भी हेलमेट चेकिंग अभियान चला रहे हैं और बिना हेलमेट वाले को एक हजार का फाइन काट रहे हैं।
ज्ञात हो कि दरभंगा सहित बिहार के कई जिलों में लगातार तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। दरभंगा में भी जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित कर रखा है। बाढ़ की स्थिति को देखते हुए भी किसी भी आपदा की स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी की जा रही है। पुनः अगले 48 घण्टे का अलर्ट जारी हुआ है और स्कूलों की छुट्टियां भी दो दिन और बढ़ा दी गयी है।
जब शहर सहित पूरा जिला बारिश की भयावह स्थिति से हलकान है और बाजार आदि निकलना भी मुश्किल हो रहा है, ऐसे में इन पुलिस वालों की हेलमेट चेकिंग में कर्तव्यनिष्ठा निश्चित रूप से प्रशंसनीय कदम है और ऐसे पुलिस अधिकारी को पुरस्कृत कर एक आदर्श प्रस्तुत किया जा सकता है। इन्हें पुरस्कृत करने से पूरे जिले में संदेश जाएगा और आंधी, तूफान, बाढ़ हो या भूकम्प, हर परिस्थिति में हेलमेट चेकिंग कर पुलिस फाइन काटने में तत्परता दिखाएगी। साथ ही साथ इनकी कर्तव्यनिष्ठा के साथ साथ इन्हें निर्देश देने वाले अधिकारी का भी योगदान कमतर नही आंका जा सकता।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बैंक लूटने के इरादे से आये दो अपराधी हथियारों के साथ धराये।

दरभंगा: पुलिस के बारे में कहा जाता है कि अक्सर घटना के बाद पहुंचती है। पर कभी कभी घटना को …