Home Featured कुख्यात करतार सिंह को 10 वर्ष की कैद।
October 26, 2019

कुख्यात करतार सिंह को 10 वर्ष की कैद।

दरभंगा: चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश इनायत करीम ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के किश्तवार जिले के प्रयागना थाना क्षेत्र के चिगनाना निवासी उपेन्द्र सिंह ठाकुर उर्फ उस्ताद उर्फ करतार सिंह उर्फ सरदार सिंह को दफा 307 में 10 वर्ष की कैद, पांच हजार अर्थदंड, दफा 353 भादवि में तीन वर्ष कैद तथा तीन हजार अर्थदंड, आर्म्स अधिनियम में दो वर्ष की कैद दो हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से एपीपी अरुण कुमार सिंह ने बहस की।

श्री सिंह के अनुसार अभियुक्त को न्यायालय ने 24 अक्टूबर को दोषी करार दिया था। सजा के बिन्दु पर सुनवाई की तारीख 25 अक्टूबर निर्धारित की गयी थी। सुनवाई के बाद उसे सजा सुनाई गयी। सजा सुनाने के बाद अभियुक्त ने बताया कि आदेश के विरुद्ध अपील करूंगा। मुझे पुलिस ने मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार किया था, जबकि मेरी गिरफ्तारी दरभंगा बतायी जा रही है। मुझे पुलिस ने फंसा दिया है।

मालूम हो कि करतार को 28 अगस्त 2016 को दरभंगा के दिल्ली मोड़ से गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से कारबाइन, स्टेनगन, पिस्टल, रिवाल्वर व गोली सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया था। पुलिसिया पूछताछ में उसने तब के कुख्यात रहे विपिन सिंह उर्फ प्रोफेसर के लिए काम करने की बात कही थी। उसने पुलिस को यह भी बताया था कि वह अब तक कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ग्रामीणों के नाम पर खाता खुलवाकर योजनाओं की राशि फर्जी तरीक़े से लगातार निकालते रहे बिचौलिए!

दरभंगा: बिचौलिए नाम के प्राणी आज हर सरकारी योजनाओं का लाभ कम पढ़े लिखे और अनपढ़ लोगों को दिल…