Home Featured सवा पांच करोड़ से निर्मित सूचना एवं प्रौद्योगिकी केंद्र भवन का मंत्री ने किया उद्घाटन।
November 18, 2019

सवा पांच करोड़ से निर्मित सूचना एवं प्रौद्योगिकी केंद्र भवन का मंत्री ने किया उद्घाटन।

दरभंगा: सूबे के ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार का विकास कई मायनों में बेमिसाल है। बिहार के विकास का मॉडल कई राज्यों को ललचा रहा है। वे सोमवार को जाले प्रखंड मुख्यालय परिसर में ग्रामीण विकास विभाग की ओर से लगभग सवा पांच करोड़ से निर्मित सूचना एवं प्रौद्योगिकी केंद्र भवन का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे।
मंत्री ने कहा कि दरभंगा जिले के प्रखंडों के प्रशासनिक भवनों के ढांचे को एक छत के नीचे लाने के लिए अभी तक उनके विभाग की ओर से 79 करोड़ 80 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई है। उनके विभाग की ओर से पूरे बिहार में एक सौ एक सूचना एवं प्रौद्योगिकी केंद्र भवन के निर्माण की स्वीकृति दी गई है। इसमें से दरभंगा के हनुमाननगर, जाले, बहेड़ी, दरभंगा सदर, बिरौल और मनीगाछी को 55 करोड़ 85 लाख की राशि दी गई है। जाले में जिले का पहला सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र भवन बना है।
उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता विधायक जीबेश कुमार, मंच संचालन शिक्षक मनोज कुमार और धन्यवाद ज्ञापन बीडीओ राजेश कुमार ने किया।
इस मौके पर विधायक जीबेश कुमार ने मंत्री का मिथिला की परंपरा के अनुसार स्वागत किया। जिला प्रशासन की ओर से डीडीसी डॉ. कारी प्रसाद महतो ने मंत्री एवं सभी अतिथियों का स्वागत किया। समारोह को एमएलसी विजय कुमार मिश्रा एवं दिलीप कुमार चौधरी और प्रमुख फूलो बैठा ने संबोधित किया। इस मौके पर सदर एसडीपीओ अनोज कुमार सहित बड़ी संख्या में एनडीए के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Check Also

गौड़ाबौराम विधानसभा क्षेत्र का विगत पांच वर्षों में हुआ अभूतपूर्व विकास: मदन सहनी।

दरभंगा: सिसौनी-शंकर लोहार जीर्ण-शीर्ण सड़क बुधवार को का कार्यारंभ होते ही क्षेत्र के लोगों …