Home Featured छात्रसंघ चुनाव में मतदान एवं मतगणना के दिन करायी जायेगी वीडियोग्राफी।
2 weeks ago

छात्रसंघ चुनाव में मतदान एवं मतगणना के दिन करायी जायेगी वीडियोग्राफी।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय मुख्यालय के सभागार में मंगलवार को कुलपति प्रो. सुरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में सभी अंगीभूत महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों एवं विभिन्न संकायों के अध्यक्षों की बैठक हुई।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी प्रो. चंद्रभानु प्रसाद सिंह ने कुलपति, प्रति कुलपति, अध्यक्ष छात्र कल्याण, उपस्थित संकायाध्यक्षों एवं प्रधानाचार्यों का स्वागत करते हुए छात्रसंघ निर्वाचन 2019-20 के संदर्भ में बिंदुवार चर्चा प्रारंभ की।
अध्यक्ष छात्र कल्याण प्रो. रतन कुमार चौधरी ने चुनाव संबंधी अनुदेशों की चर्चा करते हुए उसका अनुपालन सुनिश्चित करने पर जोर दिया। उन्होंने सभी प्रधानाचार्यों को परिसरों में आचार्य संहिता के अनुपालन को सुनिश्चित करने का अनुरोध किया। बैठक में सम्यक विमर्शोपरांत कई निर्णय लिए गए। निर्णय के अनुसार, सभी मतदान् केन्द्रों पर मतदान एवं मतगणना की तिथि को वीडियोग्राफी कराई जाएगी। इसके अलावा महाविद्यालय स्तर पर शिकायत निवारण कोषांग का गठन किया जाएगा और शिकायतों का निपटारा वहीं किया जाएगा। मामले को सीधे विश्वविद्यालय नहीं भेजा जाएगा। कोई उम्मीदवार जो एक बार ऑफिस बियरर का चुनाव लड़ चुका है वह एक बार और काउंसिल मेंबर का चुनाव लड़ सकता है। इसी तरह एक बार काउन्सिल मेम्बर चुनाव लड़ चुका व्यक्ति इस बार काउंसिल मेंबर या ऑफिस बियरर का चुनाव लड़ सकता है। किंतु किसी भी स्थिति में दो बार से अधिक चुनाव नहीं लड़ सकता है भले ही उसने एक महाविद्यालय या विभाग से दूसरे महाविद्यालय या विभाग में अन्य कक्षाओं में नामांकन ले लिया हो। महाविद्यालय एक इकाई है और काउंसिल मेंबर की सीटों का निर्धारण समेकित रूप में होता है। उसे महाविद्यालय स्तर पर संकाय बार नहीं किये जाने का निर्देश दिया गया। मतदान एवं मतगणना के दिनों में विधि व्यवस्था का गंभीरता के साथ संधारण किया जाएगा। प्रधानाचार्यों को कहा गया कि वे अपने स्तर से जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं अनुमंडल अधिकारी को अग्रिम सूचना देकर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल प्रति नियोजित करवा लेंगे। कहा गया कि सभी निर्वाचन पदाधिकारी छात्रसंघ निर्वाचन 2019 व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हुए हैं उसे अल्प अंतराल पर देखते रहेंगे एवं उनके अविलंब प्रत्युत्तर दिया करेंगे तथा संवाद कायम रखेंगे। धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक की कार्यवाही समाप्त की गई।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दहेज के खातिर फिर एक अबला को घर से निकाला, बच्चों से भी किया दूर।

दरभंगा: दहेज लोभियों को दया धर्म कुछ नहीं होता उसे तो बस पैसा, मोटरसाइकिल या अन्य सामान चा…