Home Featured छात्रसंघ चुनाव पूरी तरह स्वच्छ एवं निष्पक्ष होंगे : डा मुश्ताक।
November 21, 2019

छात्रसंघ चुनाव पूरी तरह स्वच्छ एवं निष्पक्ष होंगे : डा मुश्ताक।

छात्रसंघ चुनाव 2018-19 की तैयारी को लेकर सीएम कॉलेज,दरभंगा के प्रधानाचार्य डॉ मुश्ताक अहमद की अध्यक्षता में महाविद्यालय चुनाव कोषांग की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में चुनाव की तैयारी की समीक्षा की गई तथा शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव हेतु आगे की तैयारी पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में समाजशास्त्र के विभागाध्यक्ष प्रो विश्वनाथ झा, बीसीए के कोऑर्डिनेटर डॉ अशोक कुमार पोद्दार, संस्कृत के विभागाध्यक्ष डॉ आर एन चौरसिया,हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो अखिलेश राठौर,पूर्व एनएसएस पदाधिकारी डॉ सुरेश पासवान,एनसीसी पदाधिकारी प्रो अमृत कुमार झा,महाविद्यालय नैक स्टीयरिंग कमिटी के कोऑर्डिनेटर प्रो विकाश कुमार,एनएसएस पदाधिकारी डॉ प्रीति त्रिपाठी, संस्कृत के प्राध्यापक डॉ संजीव कुमार झा,वाणिज्य की प्राध्यापिका डा रितिका मौर्य,प्रधान सहायक बिपीन कुमार सिंह,लेखापाल सृष्टि चौधरी,प्रतुल कुमार,स्टेनो बिंदेश्वर यादव,रवि कुमार तथा डा चंदा कुमारी आदि ने भाग लिया।

ज्ञातव्य है कि विश्वविद्यालय ने 1 दिसंबर को छात्रसंघ चुनाव तथा 2 दिसंबर को मतगणना एवं परिणामों की घोषणा की तिथि निर्धारित की है।
प्रधानाचार्य ने बताया कि शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव हेतु हर प्रकार की तैयारी महाविद्यालय प्रशासन की ओर से की जा रही है। इस चुनाव में स्नातक एवं स्नातकोत्तर के नियमित छात्र-छात्राएं चुनाव हेतु 21 एवं 22 नवंबर को नॉमिनेशन करेंगे।जो छात्र पहले दो बार छात्र-प्रतिनिधि निर्वाचित हो चुके हैं,वे इस चुनाव में खारे नहीं हो सकेंगे। महाविद्यालय में ऑफिस बीयर के पांच तथा काउंसिल मेंबर के 7 पद सहित कुल 12 पदों के लिए मतदान होंगे।नॉमिनेशन में जन्म- प्रमाण हेतु 10वीं परीक्षा के मूल प्रमाण पत्र की छाया प्रति,महाविद्यालय परिचय पत्र की छाया प्रति तथा फोटो के साथ कार्यपालक दंडाधिकारी का शपथ पत्र आदि जमा करना आवश्यक होगा।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ड्रगिस्ट एवं केमिस्ट एसोसिएशन के तीन दिवसीय हड़ताल के पहले दिन पूरी तरह बंद रही दवा दुकानें।

देखिये वीडियो भी👆 दरभंगा: पूरे राज्य में बिहार केमिस्ट और ड्रगिस्ट एसोसिएशन अपनी म…