Home Featured दरभंगा से दिल्ली तक बड़ी चोरियों को अंजाम दे चुका गैस कटर गिरोह चढा पुलिस के हत्थे।
November 27, 2019

दरभंगा से दिल्ली तक बड़ी चोरियों को अंजाम दे चुका गैस कटर गिरोह चढा पुलिस के हत्थे।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: दरभंगा पुलिस को अंतर्राज्यीय गैस कटर चोरी गिरोह का पर्दाफाश करने में बड़ी सफलता मिली है। गिरोह के सरगना धर्मेंद्र यादव सहित पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
बुधवार की देर शाम सिटी एसपी योगेंद्र कुमार द्वारा एसएसपी कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी गयी। श्री कुमार ने बताया कि यह गिरोह दरभंगा-मधुबनी सहित दिल्ली एवं अन्य राज्यों में चोरी की कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुका है। इन्होंने एक कार में ही गैस कटर मशीन फिट कर रखा था तथा विभिन्न प्रकार के औजारों का उपयोग बड़े से बड़े ताला को काटने में करते थे। इनके पास से मधुबनी के एक इलेक्ट्रॉनिक के दुकान में चोरी किये गए एलईडी टीवी, सीपीयू सहित कई उपकरण भी बरामद हुए हैं। गैस कटर मशीन फिट किया हुआ कार सहित बड़े से बड़े ताला को आसानी से काटने वाले कई औजार भी जब्त हुए हैं।
इनकी गिरफ्तारी के सम्बंध में जानकारी देते हुए श्री कुमार ने बताया कि मंगलवार अहले सुबह करीब चार बजे अंधेरे में सिमरी थानामक्षेत्र अन्तर्गत एनएच 57 के किनारे अवस्थित एक अंडा होल सेल के दुकान का ताला काटते सिमरी थाना की गश्ती टीम ने एक युवक को रंगे हाथ पकड़ा। उक्त युवक की पहचान जिले के बिशनपुर थानाक्षेत्र के हरिचन्दा पंचोभ निवासी विनोद बैठा के पुत्र रौशन बैठा के रूप में की गयी। उक्त युवक की निशानदेही पर पुलिस ने मधुबनी जिले फुलपरास थानाक्षेत्र के बरही गांव से उक्त गांव के ही निवासी कारी यादव के पुत्र धर्मेंद्र यादव एवं कटिहार जिले के कछुआ थानाक्षेत्र के कछुआ निवासी अशोक राय के पुत्र दीपक राय को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के इनके घर की तलाशी ली गयी तो इनके पास से दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर एवं दिल्ली से चोरी किये गए कई सामानों की बरामदगी हुई।
सिटी एसपी ने बताया कि गिरफ्तार गिरोह के सरगना धर्मेंद्र यादव का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है। दिल्ली में इसपर दो दर्जन से अधिक केस हैं और दिल्ली में कई बार जेल जा चुका है। इसपर दरभंगा में दो एवं मधुबनी में भी एक केस दर्ज हैं। गिरफ्तार आरोपियों के अन्य आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है, साथ ही साथ इनके अन्य साथियों की गिरफ्तारी केलिए भी छापेमारी जारी है।

Share

3 Comments

Leave a Reply

Check Also

शहर में शाम 5 बजे के बाद खुले पाये जाने पर आरा मिल सहित कई दुकानों पर हुई कारवाई।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: शहर में अब दवा दुकानें एवं अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर बाक…