Home Featured नेशनल साइंस ओलिंपियाड के रिजल्ट में पूरे राज्य में अव्वल रहे ओमेगा के छात्र।
3 weeks ago

नेशनल साइंस ओलिंपियाड के रिजल्ट में पूरे राज्य में अव्वल रहे ओमेगा के छात्र।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: रविवार को नेशनल साइंस ओलंपियाड के परीक्षा का परिणाम आते ही शहर के मिर्जापुर ओमेगा स्टडी सेंटर में जश्न का माहौल छा गया। सोमवार को संस्थान की तरफ से इस असवर पर एक कार्यक्रम का आयोजन कर सफल छात्रों मिठाई खिलाकर एवं जश्न मनाकर इस सफलता को उत्सव के रूप में मनाया गया।
इसकी जानकारी मीडिया को देते हुए संस्थान के एमडी सुमित कुमार चौबे ने बताया कि ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने ऐतिहासिक रिजल्ट हासिल कर मिथिलांचल ही नहीं अपितु पूरे राज्य में जोन टॉपर होकर यह साबित किया है की सफलता का मूल मंत्र कठिन परिश्रम और उचित मार्गदर्शन है, ना कि आधुनिक सुविधाओं के चक्कर में शहर दर शहर, दर-बदर भटकना। श्री चौबे ने कहा कि ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने वह मुकाम हासिल किया जो अभी तक किसी एक शिक्षण संस्थान के लिए मात्र एक स्वप्न जैसा था। संस्थान के सारे बच्चों ने ना सिर्फ साइंस ओलंपियाड में सफलता पाये, बल्कि जोन टॉपर होने के साथ-साथ रैंक- 1, 2, 3, 4, 6, 9, 12 रैंक हासिल कर पहली बार इतिहास रचा। साथ ही अंतर्राष्ट्रीय रैंक- 13, 16, 20, 21, 23, 25, 29, 33, 40, 49 भी हासिल किया जो अपने आप में एक स्वर्णिम प्रदर्शन है।
संस्थान के डायरेक्टर सुमन कुमार ठाकुर ने बताया कि आयुष राज ने जोन टॉपर होने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय रैंक 13 भी हासिल किया एवं आदित्य वर्धन रैंक 2, आरती कुमारी, पलक गुप्ता, दिव्यांशु भारद्वाज, श्रेया कुमारी, हर्ष कुमार एवं प्रभांशु ने संयुक्त रूप से पूरे जोन में तीसरा रैंक हासिल किया जो अद्भुत है। साथ ही सुशांत कुमार ने रैंक 4, मोहम्मद वली उल्लाह ने रैंक 6, संध्या कुमारी ने रैंक 9 एवं रवि कुमार ने रैंक 12 हासिल कर संस्थान के सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता को प्रमाणित किया है|
श्री ठाकुर ने जानकारी देते हए बताया कि बासुकीनाथ झा, आदित्य सिन्हा, रघुराज भट्ट, अभिनव कुमार, चेतन कुमार यादव, सत्यम सिंह, आशीष रंजन समेत लगभग सारे बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जोन रैंक टॉप 100 के भीतर आकर संस्थान को गौरवान्वित किया| संस्थान के लगभग सारे बच्चे अंतरराष्ट्रीय रैंक 13 से 189 के भीतर हीं अपना रैंक हासिल किया है जो अद्वितीय प्रदर्शन है| संस्थान के निदेशक श्री ठाकुर ने इस उल्लेखनीय प्रदर्शन का श्रेय बच्चों के कठिन परिश्रम, अपने संस्थान के अनुभवी शिक्षकों के सटीक मार्गदर्शन के साथ-साथ अपने मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे जी को देते हुए बताया संस्थान पर जिस तरह का भरोसा मिथिलांचल के अभिभावकगण ने शुरुआत से ही दिखाया है वह सदैव बना रहे, इसके लिए संस्थान के शिक्षकगण एवं सारे सदस्यगण हमेशा अथक परिश्रम करते रहेंगे। श्री ठाकुर ने आश्वस्त किया कि संस्थान सदैव बेहतरीन रिजल्ट देता रहेगा।
इस अवसर पर संस्थान द्वारा जानकारी देते हर बताया गया कि नए सत्र में नामांकन के लिए OSAT स्कॉलरशिप टेस्ट का रजिस्ट्रेशन प्रारंभ है। यह टेस्ट 12 जनवरी को संस्थान के परिसर में संपन्न होगा। इस स्कॉलरशिप टेस्ट का रजिस्ट्रेशन फॉर्म फ्री है और संस्थान में उपलब्ध है जिसे भरकर बच्चे टेस्ट में हिस्सा ले सकते हैं। इसके रिजल्ट के आधार पर सफल बच्चों को पुरस्कार स्वरूप नगद राशि के साथ-साथ लैपटॉप, साइकल, घड़ी और बैग आदि उत्साहवर्धन हेतु दिया जाएगा। संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने इस टेस्ट के विषय मे विस्तार से बताते हुए कहा कि पूरे उत्तर बिहार में सबसे बड़े अनुभवी शिक्षकों का समूह सबसे बेहतरीन रिजल्ट का अनुपात अप टू डेट स्टडी मटेरियल एवं सबसे बेहतर और आधुनिक परिसर में ओमेगा स्टडी सेंटर बच्चों को उचित मार्गदर्शन देकर हजारों बच्चों को एक बेहतर भविष्य देने का काम किया है और नए सत्र में और बेहतर सुविधा के साथ-साथ आईआईटी मेडिकल और बोर्ड के बेहतर रिजल्ट के लिए संकल्पित है। बेहतरीन रिजल्ट देने का जो सिलसिला मिथिलांचल में ओमेगा स्टडी सेंटर ने प्रारंभ किया है, उसे सदैव और ऊंचे मुकाम पर लेकर जाने को प्रयत्नशील और कृत संकल्पित रहेगा। साथ ही संस्थान आगामी 9 जनवरी को होने वाले JEE-MAIN EXAM के बेहतर परिणाम के लिए संस्थान सारे बच्चों को परीक्षा की अग्रिम शुभकामना देती है।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रशासनिक मुख्यालय से चंद दूरी पर ही चोरों ने इंसानों के बाद अब भगवान को नही छोड़ा।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: आज के इस घोर कलयुग में अगर बिना भेदभाव एकसाथ अपनी ड्यूटी…