Home Featured दरभंगा में भी शैक्षणिक संस्थानों से उभरने लगी हैं प्रतिभाएं, पाठशाला के छात्रों ने आईएमओ में दिखाया जलवा।
January 17, 2020

दरभंगा में भी शैक्षणिक संस्थानों से उभरने लगी हैं प्रतिभाएं, पाठशाला के छात्रों ने आईएमओ में दिखाया जलवा।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: शहर के कटहलबाड़ी स्थित पाठशाला कोचिंग संस्थान में गुरुवार की शाम उत्सवी माहौल देखने को मिला। अवसर था संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा अंतरराष्ट्रीय गणित ओलिंपियाड में सफलता का परचम लहराया जाना, साथ ही दो छात्रों को मेडल ऑफ डिस्टिंक्शन भी प्राप्त होना।
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित नेशनल गणित ओलिंपियाड (आई.एम.ओ.) के परिणाम में एक बार फिर आईआइटी और मेडिकल की तैयारी करवाने वाली शहर के प्रतिष्ठित संस्थान पाठशाला के छात्रों ने बाजी मारी।
संस्थान के निदेशक जितेश भगत ने बताया आईआईटियन शिक्षको की देखरेख, अनुभवी शिक्षकों की टीम, बेहतर माहौल, बेहतर स्टडी मैटेरियल्स एवं नियमित टेस्ट परीक्षाओं का ही नतीजा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित नेशनल गणित ओलिंपियाड की परीक्षा में संस्थान के छात्र-छात्राओं ने सफलता का परचम लहराया है। श्री भगत ने बताया कि संस्थान के दो छात्र कुमार सिद्धि विनायक एवं स्नेहा को मेडल ऑफ डिस्टिंक्शन, 5 छात्रों को गोल्ड मेडल, 3 छात्रों को सिल्वर मेडल और 3 को ब्रॉन्ज़ मेडल मिला है। बच्चों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से पाठशाला परिवार गौरवान्वित महसूस कर रहा हैं। निदेशक जितेश भगत ने बताया कि पाठशाला के छात्र- छात्राओं ने अंतरराष्ट्रीय साइंस ओलिंपियाड में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 7 छात्रों ने गोल्ड, 5 -5 छात्रों ने सिल्वर एवं ब्रॉन्ज़ मेडल प्राप्त किया था। निदेशक ने सभी सफल छात्र- छात्रों को ढ़ेर सारी शुभकामनाएं दी एवं अगले चरण की परीक्षा के लिए सभी सफल छात्रों के साथ परीक्षा के पैटर्न , प्रश्नों का स्वरूप एवं इससे बेहतर परिणाम के लिए सफलता के मूलमंत्र साझा किए।
निदेशक श्री भगत ने बताया आगमी सत्र 2020-21 में मार्च अप्रैल से प्री- फाउंडेशन (7वीं से 10वीं तक), आई आई टी जेइई और नीट के लिए फाउंडेशन बैच एवं टारगेट बैच में नामांकन के लिए पाठशाला टैलेंट सर्च एग्जाम प्रत्येक रविवार को कटहलवाड़ी स्थित संस्थान में आयोजित किया जा रहा हैं। इस परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र -छात्राऍ को सर्टिफिकेट , उपहार स्वरूप ब्रांडेड टैब, साइकिल, स्मार्ट घड़ी एवं बैग से सम्मानित किया जाएगा। इच्छुक छात्र- छात्राएं कटहलवाड़ी स्थित पाठशाला में निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

Share

13 Comments

  1. I’m not that much of a internet reader to be
    honest but your sites really nice, keep it up!
    I’ll go ahead and bookmark your website to come back
    in the future. Many thanks

Leave a Reply

Check Also

जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा जरूरतमंदों केलिए प्रतिदिन उपलब्ध करवाया जा रहा है भोजन।

दरभंगा: जिला विधिक सेवा प्राधिकार दरभंगा की ओर से कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रति दिन प…