Home Featured आधे से ज्यादा छात्रों ने आईएमओ में टॉप टेन अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग प्राप्त कर फिर लहराया ओमेगा का परचम।
January 17, 2020

आधे से ज्यादा छात्रों ने आईएमओ में टॉप टेन अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग प्राप्त कर फिर लहराया ओमेगा का परचम।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: शिक्षण संस्थान के रूप में ओमेगा स्टडी सेंटर दरभंगा सहित पूरे मिथिलांचल में लगातार अपना परचम लहरा रहा है। केवल दावे नही, बल्कि सबूत के साथ परिणाम देकर छात्रों एवं अभिभावकों का विश्वास प्राप्त कर रहा है। इसी क्रम में पुनः एकबार अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड (IMO) के परिणाम आते ही शहर के मिर्जापुर स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर में जश्न का माहौल छा गया।
शुक्रवार को इस कायमाबी के उपलक्ष्य में संस्थान के परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सफल छात्र-छात्राओं को संस्थान के निदेशक सुमन ठाकुर एवं एमडी सुमित कुमार चौबे ने मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी तथा मैडल पहना कर सम्मानित किया। बच्चो ने भी अपनी कामयाबी श्रेय संस्थान के बेहतर शैक्षणिक माहौल एवं अनुभवी शिक्षकों को दिया।
इस सम्बंध में जानकारी देते हुए संस्थान के निदेशक सुमन कुमार ठाकुर ने बताया कि संस्थान के पन्द्रह बच्चों ने आईएमओ में भाग लिया था जिसमे एक छात्र की अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग है 2, सात छात्रों की अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग 5 तथा एक की 9 है। साथ ही अन्य सभी बच्चों की रैंकिंग 14, 14, 15, 20, 31 है तथा अन्य की रैंकिंग 50 के अंदर है। संस्थान के सभी बच्चों ने इस रैंकिंग को हासिल का ओमेगा का नाम फिर एकबार रौशन किया है।
श्री ठाकुर ने टॉप टेन रैंकिंग प्राप्त करने वाले छात्रों के विषय मे जानकारी देते हुए बताया कि जहां गौरव कुमार ने अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग 2 प्राप्त किया है, वहीं आयुष राज, दिव्यांशु भारद्वाज, पलक गुप्ता, श्रेया, हर्ष, मो0 वलीउल्लाह तथा सुकृति कुमारी ने अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग 5 प्राप्त किया है। एक छात्र वासुकीनाथ झा की रैंकिंग 9 रही।
इस मौके पर संस्थान के एमडी सुमित कुमार चौबे ने बताया कि छात्रों की मेहनत और अभिभावकों के विश्वास के साथ साथ संस्थान के अनुभवी शिक्षकों की देखरेख बेहतरीन शैक्षणिक महौल में करायी गयी तैयारी एवं सटीक स्टडी मटेरियल की बदौलत यह कामयाबी मिली है। संस्थान आगे भी इससे बढ़कर परिणाम देता रहेगा।
बताते चलें कि परिणाम को प्रमाण के साथ प्रस्तृत करने के उद्देश्य से आईएमओ टेस्ट से पूर्व ही भाग लेने वाले बच्चों के नाम ओमेगा स्टडी सेंटर द्वारा सार्वजनिक किए गए थे। परिणाम आने पर पुनः आईएमओ के द्वारा जारी संस्थान के छात्रों के नाम की आधिकारिक रैंकिंग सूची को भी सार्वजनिक किया गया।

Share

1 Comment

  1. Drug Rehabilitation Services http://aaa-rehab.com Drug Rehab Near Me http://aaa-rehab.com Drug Abuse Rehab Centers
    http://aaa-rehab.com

Leave a Reply

Check Also

जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा जरूरतमंदों केलिए प्रतिदिन उपलब्ध करवाया जा रहा है भोजन।

दरभंगा: जिला विधिक सेवा प्राधिकार दरभंगा की ओर से कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रति दिन प…