Home Featured सीएए-एनआरसी-एनपीआर के विरुद्ध शहर में शुरू हुआ एक और धरना।
January 20, 2020

सीएए-एनआरसी-एनपीआर के विरुद्ध शहर में शुरू हुआ एक और धरना।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: दरभंगा में भी सीएए- एनपीआर- एनआरसी के खिलाफ लगातार प्रदर्शन जारी है। इसी क्रम में सोमवार को शहर के कर्पूरी चौक पर संविधान बचाओ संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू किया गया। एनआरसी, सीएए और एनपीआर के खिलाफ पूरे देश में चल रहे आंदोलन के समर्थन में सोमवार को ये प्रदर्शन किया। इसमें भारी संख्या में महिलाओं और पुरुषों ने हिस्सा लिया। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस कानून को वापस लेने की मांग की।
धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि आज पूरे देश में मोदी-शाह के खिलाफ आंदोलन चरम पर है। इसी कड़ी में न्याय पसंद नागरिकों ने संविधान बचाओ संघर्ष मोर्चा के बैनर तले संविधान बचाने और काले कानून को अविलंब वापस लेने के लिए तीन दिवसीय धरना शुरू किया है। आंदोलनकारियों ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में धरना स्थल पर बैठकर काले कानून के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करें।
वहीं, आंदोलनकारी ने कहा कि आज पूरे देश की करोड़ों जनता, देश की 60 हजार जगहों पर एनआरसी सीएए और एनपीआर के खिलाफ धरना देते हुए आंदोलन कर रही है। अगर सरकार इन कानूनों को वापस नहीं लेती है, तो देश की जनता इससे भी बड़ा आंदोलन चलाएगी। मजबूर होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को या तो कानून वापस लेना पड़ेगा या फिर उन्हें इस्तीफा देना पड़ेगा. वहीं, उन्होंने कहा कि जब तक हम लोगों की मांग पूरी नहीं होती है, तब तक चरणबद्ध आंदोलन चलता रहेगा।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Check Also

जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा जरूरतमंदों केलिए प्रतिदिन उपलब्ध करवाया जा रहा है भोजन।

दरभंगा: जिला विधिक सेवा प्राधिकार दरभंगा की ओर से कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रति दिन प…