Home Featured कॉमरेड रामनाथ महतो के शहादत दिवस पर संकल्प सभा का आयोजन।
January 31, 2020

कॉमरेड रामनाथ महतो के शहादत दिवस पर संकल्प सभा का आयोजन।

दरभंगा। सीपीआईएम के पूर्व खेती मजदूर यूनियन के राज्य महासचिव कामरेड रामनाथ महतो के शहादत दिवस के अवसर पर शुक्रवार को संकल्प सभा आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीपीआईएम जिला सचिव दिलीप भगत ने की।
वक्ताओं ने कहा कि कॉमरेड रामनाथ महतो साठ के दशक से ही एक सच्चे कम्युनिस्ट कार्यकर्ता और नेता के रूप में खेत मजदूरों किसानों और युवाओं को संगठित कर समस्तीपुर के इलाके के साथ-साथ पूरे राज्य में सामंतवाद के खिलाफ एक लंबी लड़ाई की शुरुआत किया। उनके नेतृत्व में सामाजिक उत्पीड़न न्यूनतम मजदूरी जमीन एवं मजदूरों को इज्जत सम्मान की लड़ाई विभूतिपुर के इलाके में तेजी से बढ़ा, जिसे बौखला कर आज ही के दिन 2002 में समस्तीपुर के साख मोहन चौक पर सीपीआईएम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीण सत्याग्रही पर हमला कर उनकी हत्या कर दी गई। लेकिन कॉमरेड राम नाथ की शहादत कभी बेकार नहीं जाने देंगे और आने वाले समय में उनके बताए रास्ते पर बिहार के गरीबों मेहनत कश आवाम को सामाजिक उत्पीड़न बेदखली और जमीनी अधिकार के सवाल पर लोगों को संगठित कर संघर्ष को आगे बढ़ाना ही उनको को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर सीपीएम राज्य सचिव कॉमरेड ललन चौधरी, श्याम भारती, सी पीआईएम जिला कमेटी सदस्य गोपाल ठाकुर, रघुनाथ झा, नरेंद्र मंडल, रमन कुमार, विजय शाह, रानी देवी, दिनेश झा, रामसागर पासवान, चिकित्सक डॉक्टर अकील अहमद अंसारी सबनम राजा आदि लोगों ने भी संबोधित किया।

Share

Leave a Reply

Check Also

जिले में बाढ़ से 20 लाख से ज्यादा लोग प्राभावित, राहत एवं बचाव कार्य जारी।

दरभंगा: नदियों के जलस्तर में हुए बढ़ोतरी के कारण 22 जुलाई से दरभंगा जिला बाढ़ से प्रभावित …