Home Featured मांगे नही माने जाने पर बैंककर्मियों ने दी अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी।
3 weeks ago

मांगे नही माने जाने पर बैंककर्मियों ने दी अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: जिले में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंक कर्मियों ने दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन रैली निकाली. इस दौरान हड़ताल करने वाले बैंक कर्मी अपने मांगों के समर्थन में घंटों नारेबाजी करते रहे।
रैली शहर के विभिन्न चौक-चौराहे होते हुए जिला समाहरणालय के पास समाप्त हुआ. रैली में बड़ी संख्या में महिला बैंक कर्मियों ने भाग लिया।
मौके पर बैंक कर्मियों ने कहा कि सरकार हम लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. इस हड़ताल के माध्यम से हम सरकार से मांग करते हैं कि हम लोगों की वेतन में 20% की बढ़ोत्तरी, बैंकों में सप्ताह में पांच दिन काम की घोषणा, फैमिली पेंशन में सुधार, एनपीएस पर रोक लगाने, सेवान्त लाभ को आयकर से मुक्त किया जाए।
बैंक कर्मियों ने कहा कि सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है. मांगे पूरा नहीं होने पर 11 मार्च से लेकर 13 मार्च तक फिर से हड़ताल किया जाएगा. अगर इसके बाद भी सरकार की नींद नहीं खुली तो भारतीय बैंकिंग इतिहास में पहली बार 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जाएगा।
रैली समाहरणालय पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई. इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि सभी बैंकों की ऑपरेटिंग प्रॉफिट में लगातार वृद्धि हो रही है. लाभ का अधिकांश हिस्सा ऋण लेने वाले बड़े-बड़े कॉरपोरेटर दबाए बैठे हैं. लोगों से वसूली की दिशा में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है. बैंक कर्मियों ने कहा कि अपनी जायज मांगों को हासिल करने के लिए कर्मी किसी भी तरह की कुर्बानी देने को तैयार हैं।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

डीएम ने दिया वार्ड अध्यक्ष, सचिव और कनीय अभियंता पर प्राथमिकी का आदेश, बीडीओ से स्पष्टीकरण।

दरभंगा : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजनाओं के क्रियान्वयन में अनियमितता प्रमाणित होने के बाद …