Home Featured वर्षो पूर्व बने खरंजे पर बन रहे सड़क का काम निजी जमीन बताकर रुकवाया, हुआ हंगामा।
February 10, 2020

वर्षो पूर्व बने खरंजे पर बन रहे सड़क का काम निजी जमीन बताकर रुकवाया, हुआ हंगामा।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: मुख्यमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट योजना के अंतर्गत गली नाली योजना के तहत खैरा पंचायत के वार्ड न0-12 के कुज्जी गांव में पीसीसी सड़क निर्माण कार्य के विरोध में दो पक्षों में जमकर नोकझोंक हुई है। मामला सोमवार को खैरा पंचायत के कुज्जि गांव के वार्ड 12 में मुख्यमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट योजना के अंतर्गत दस लाख रुपए की लागत से कोयला स्थान निर्मल सिंह के घर से राम विनोद सिंह के घर तक पीसीसी सड़क निर्माण कार्य का है। इसे शुरू करवाया गया जा रहा था, इसी बीच कुज्जि गांव के ही वीरेंद्र सिंह ने सड़क निर्माण कार्य के विरोध में उतर गए और सड़क निर्माण कार्य में रोक लगाने के लिए हो हंगामा शुरू कर दिया। इसे देखते हुए वार्ड सदस्य हरिंदर सिंह ने मामले को पंचायत के मुखिया अनीता देवी को अवगत कराया जिसके बाद मुखिया पति प्रेम कुमार सिंह ने घटनास्थल पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाने बुझाने प्रयास किया। पर वीरेंद्र सिंह का आरोप है कि वह जमीन निजी है, जहां पर वार्ड सदस्य हरेन्द्र सिंह की ओर से ज़बरन पीसीसी सड़क निर्माण कराया जा रहा है जो कि गलत है। इसके बाद वीरेंद्र सिंह के नहीं मानने पर मुखिया पति प्रेम कुमार सिंह ने स्थानीय पतोर ओपी प्रभारी सुभाष चंद्र मंडल को सूचना दिया। सूचना मिलते ही ओपी अध्यक्ष सुभाष चंद्र मंडल ने अपने दल बल के साथ पहुंचकर मामला को तत्काल शांत किया और सड़क निर्माण कार्य पर रोक लगाते हुए दोनों पक्षों को बीडीओ एवं सीओ से बात कर समाधान निकालने की बात बताई।
पतोर ओपी प्रभारी सुभाष चंद्र मंडल से पूछने पर बताया की हंगामे की सूचना मिली थी ,जिसके बाद जाकर वहां दोनों पक्षों को शांत करा दिया गया एवं मामले की जांच के लिए अंचलाधिकारी के पास दोनों पक्ष को भेजे हैं। अभी किसी भी प्रकार के तनाव नहीं है।
सीओ कमलेश कुमार बताया की उपयुक्त बातों की जानकारी ओपी प्रभारी की ओर से आया है। जिसके बाद तत्काल ओपी प्रभारी को निर्देश दिया गया है, की सड़क निर्माण कार्य रोक कर दोनों पक्षों की कागजात प्रस्तुत किया जाए कागजात देखने के बाद ही कोई भी निराकरण किया जाएगा।
हालांकि बताते चलें कि स्थानीय लोगो के मुताबिक वहां वर्षो पूर्व खरंजा सड़क बना था जिसपर पीसीसी सड़क बनाने का काम चल रहा था।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Check Also

जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा जरूरतमंदों केलिए प्रतिदिन उपलब्ध करवाया जा रहा है भोजन।

दरभंगा: जिला विधिक सेवा प्राधिकार दरभंगा की ओर से कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रति दिन प…