Home Featured ओमेगा टेलेंट सर्च एग्जाम में शामिल हुए ढाई हजार से ज्यादा बच्चे।
February 17, 2020

ओमेगा टेलेंट सर्च एग्जाम में शामिल हुए ढाई हजार से ज्यादा बच्चे।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: मिथिला सहित पूरे उत्तर बिहार में कोचिंग संस्थान की दुनिया मे अपनी धाक जमा चुके दरभंगा शहर के मिर्जापुर स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर केवल व्यवसाय से नही, वरण परिणाम से भी अपनी विश्वसनीयता हासिल करने में सफल रहा है। साथ ही साथ समय समय पर निर्धन एवं मेधावी छात्रों केलिए भी अवसर उपलब्ध करवाता रहता है। इसकेलिए चयन प्रक्रिया को लेकर टेस्ट परीक्षाओं का भी आयोजन विभिन्न स्तर पर संस्थान द्वारा किया जाता है।
इसी क्रम में एकबार फिर रविवार को सातवीं से लेकर नौवीं कक्षा तक के अध्यनरत छात्र-छात्राओं केलिए ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम OTSE-2020 का आयोजन संस्थान के परिसर में किया गया। संस्थान द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार इस परीक्षा में सीबीएसई एवं आईसीएसई बोर्ड के कुल 2707 परीक्षार्थी शामिल हुए।
इस टेस्ट परीक्षा के विषय मे जानकारी देते हुए संस्थान के निदेशक सुमन कुमार ठाकुर ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं में प्रतिभा तलाशने और उन्हें तराशने केलिए संस्थान सतत प्रयासरत है। इसी क्रम में इस टेस्ट का आयोजन किया गया। टेस्ट के माध्यम से छात्रों को एग्जाम पूर्व अपने तैयारियों को परखने का जहां मौका मिलेगा, वहीं सफल छात्रों को ओमेगा द्वारा विभिन्न स्तर पर पुरुस्कारों के साथ 100% तक की स्कॉलरशिप पढाई में दी जाएगी।
पुरस्कारों के सम्बंध जानकारी देते हुए संस्थान के प्रबंध निदेशक सुमित कुमार चौबे ने बताया कि प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को पुरस्कार स्वरूप साइकल के साथ साथ ओमेगा में पढ़ाई केलिए 100% स्कॉलरशिप दिया जाएगा। द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने को पुरस्कार के रूप घड़ी तथा ट्यूशन फी में 100% तक स्कॉलरशिप दिया जाएगा। चतुर्थ से लेकर दसवें स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को 70% तथा ग्यारहवें से पच्चीसवें स्थान प्राप्त करने वालों को 50% तक कि स्कॉलरशिप प्रदान की जायेगी।
श्री चौबे ने बताया कि प्रथम स्थान प्राप्त करने को 100% स्कॉलरशिप दिया जाएगा जिसमे उनका फी माफ होने के साथ साथ उनका रहना, खाना एवं किताबें भी निशुल्क उपलब्ध होंगी।
परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों में भी काफी उत्साह देखा गया।

Share

Leave a Reply

Check Also

प्रमंडलीय आयुक्त की पहल से छत्तीसगढ़ के दुर्ग में फँसे दरभंगा के मजदूरों मिली मदद।

दरभंगा: लॉकडाउन के दौरान भारत के किसी भी कोने में फंसे श्रमिकों को किसी तरह की परेशानी ना …