Home Featured पाठशाला कोचिंग संस्थान द्वारा पाठशाला प्रतिभा खोज परीक्षा सह सम्मान समारोह आयोजित।
February 17, 2020

पाठशाला कोचिंग संस्थान द्वारा पाठशाला प्रतिभा खोज परीक्षा सह सम्मान समारोह आयोजित।

भारतीय संस्कृति में प्रतिभा-पुरस्कार की अहमियत है। प्रतिभा को पुरस्कृत करना जरूरी है। इसीलिए कटहलवाड़ी स्थित पाठशाला कोचिंग संस्थान दरभंगा के द्वारा प्रतिभाओं को सम्मानित करने के लिए पाठशाला प्रतिभा खोज सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें पाठशाला प्रतिभा खोज सम्मान परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों सहित ओलिंपियाड के परीक्षा में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पाठशाला के संस्थापक और प्रबंध निदेशक आईआइटियन जितेश भगत व मंच संचालन बायोलॉजी के शिक्षक प्रदीप प्रांजल ने किया।

इस मौके पर स्वागत भाषण में प्रदीप प्रांजल ने कहा कि प्रतिभावान बच्चों को सम्मान देने से उनकी प्रतिभा में और अधिक निखार आता है। साथ ही उन्होंने कहा कि समय-समय पर इस तरह के आयोजन से बच्चों में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में बल मिलता है।
वही संस्थान के निदेशक आईआइटियन जितेश भगत ने कहा अभिभावकों से अनुरोध किया कि आजकल के बच्चें मोबाइल सोशल नेटवर्किंग साइट्स में काफी सक्रिय रहते हैं जिससे बच्चों को ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित नहीं हो पाता हैं। नतीज़न बच्चें प्रतियोगिता परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं कर पाते। अतः जरूरी हैं कि समय समय पर बच्चों को सही दिशा निर्देश देते रहे और एक बेहरत परिवेश गुणवत्तापुर्ण शिक्षा प्राप्त उपलब्ध कराने के लिए सही संस्थान का चयन करें। श्री भगत ने सभी अभिभावकों का धन्यवाद दिया कि इतनी कम समय में हमने अभिभावकों का विश्वास जीता हैं। ये सब इतने कम समय में प्राप्त करना गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, बेहतर माहौल, सबसे बेहतर शिक्षकों की टीम , छात्रों के साथ नियमित संवाद, समय समय पर ऑनलाइन एवं ऑफलाइन टेस्ट सीरीज और अभिभावकों के साथ नियमित संवाद के बदौलत हो पाया है।
फिजिक्स के शिक्षक प्रवीण कुमार झा ने बताया कि सीखने का सबसे बेहतर माध्यम किताब, शिक्षक एवं अभिभावक हैं। ये ऐसे माध्यम हैं जो आपको एक तय समयनुसार बच्चें को मंजिल की ओर ले जाती हैं। इंटरनेट पर उपलब्ध सामग्री आपको अपने लक्ष्य से दूर ले जाती है क्योंकि आप समझ नहीं पाते क्या मेरे लिए उपयोगी हैं और क्या नहीं।
इस मौके पर संस्थान के गणित के शिक्षक ई. सौरभ सिंह, ई. दीपक झा ,ई. मनीष कुमार एवं केमिस्ट्री के शिक्षक ए एन सिंह उपस्थित थे।
सम्मानित होने वाले छात्रों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले कक्षा 10 से आदित्य अंशु अभिनव , कक्षा 9 से सुभाष कुमार झा , कक्षा 8 से आदितांशु पुर्बे, कक्षा 7 से अंकित कुमार और कक्षा 6 से अनीश कुमार रहे। द्वितीय स्थान पे कक्षा 10 से राजु कुमार, कक्षा 9 से प्रियांशु कुमार ,कक्षा 8 से अनुभव कुमार, कक्षा 7 से यशवंत कुमार और कक्षा 6 से राधा रमन वही तृतीय स्थान पाने वाले में मो. अश्दूर रहमान सत्यम श्रीवास्तव, मानस कुमार , निशांत उज्ज्वल एवं निशांत झा रहें। इन सभी विजेता बच्चों को उपहार स्वरूप ब्रांडेड टैब, साइकिल, स्मार्ट वॉच, मैडल, बैग सर्टिफिकेट एवं ट्रॉफी दिया गया।

Share

Leave a Reply

Check Also

शहर में शाम 5 बजे के बाद खुले पाये जाने पर आरा मिल सहित कई दुकानों पर हुई कारवाई।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: शहर में अब दवा दुकानें एवं अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर बाक…