Home Featured दरभंगा में सामने आया कोरोना का पहला संदिग्ध, डीएमसीएच में भर्ती।
4 weeks ago

दरभंगा में सामने आया कोरोना का पहला संदिग्ध, डीएमसीएच में भर्ती।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: जिले में पहला कोरोना वायरस का संदिग्ध मिलने का मामला सामने आया है। हालांकि अभी कोरोना होने की पुष्टि नही हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बहादुरपुर प्रखण्ड में उघरा महपारा पंचायत के दाइंग ग्राम निवासी लगभग 75 वर्षीय सूरज नारायण महासेठ पिछले 18 दिन पर भारत दर्शन तीर्थ यात्रा से लौटे थे। बताया जाता कि वे पूर्व से टीबी बीमारी से परेशान थे। उन्हें अपने आप अहसास होने लगा कि करोना वायरल शरीर में प्रवेश कर गया है। पंचायत के मुखिया निरंजन यादव को सूचना मिली कि भारत दर्शन तीर्थ यात्रा से लौटे सूरज नारायण महासेठ को कोरोना वायरस का लक्षण है। मुखिया श्री यादव ने तुरंत डीएमसीएच।के मेडिकल टीम को सूचना दिया और उनको दरभंगा डीएमसीएच इलाज के लिए भेज दिया गया। शुक्रवार की रात करीब 11 बजे उन्हें एडमिट कराया गया।
संदिग्ध मिलने की पुष्टि डीएमसीएच के अधीक्षक डॉ0 राज रंजन प्रसाद ने की है। हालांकि संदिग्ध में कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि फिलहाल नही हुई है। संदिग्ध को फिलहाल आइसोलोसन वार्ड में रखकर इलाज किया जा रहा है। अधीक्षक डॉ प्रसाद ने कहा कि मरीज की हिस्ट्री है कि वह तीर्थ यात्रा गया था, तीर्थ यात्रा से लौटने के बाद उसे सर्दी खांसी के लक्षण आ गए जिससे उसके परिजन के द्वारा हम लोगों को सूचना दिया गया कि करोना के लक्षण उन्हें देखे जा रहे हैं। इसके बाद अस्पताल के द्वारा एंबुलेंस भेजकर उसे यहां रखा गया है और उसके ब्लड सैंपल को निकालकर पटना भेजने की तैयारी की जा रही है। वहीं उन्होंने कहा कि हम लोग इनको संदिग्ध मरीज मानकर उनका इलाज कर रहे हैं।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Check Also

कोरोना महामारी को रोकने के कार्यों में करें पंचम वित्त आयोग के फंड का उपयोग: डीएम।

दरभंगा: कोरोना वायरस बीमारी को फैलने से रोकने हेतु सभी लोगों को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे…