Home Featured कालाबाजारियों के खिलाफ एसएसपी ने खुद संभाला मोर्चा, कई दुकानों में हुई ताबड़तोड़ छापेमारी।
March 25, 2020

कालाबाजारियों के खिलाफ एसएसपी ने खुद संभाला मोर्चा, कई दुकानों में हुई ताबड़तोड़ छापेमारी।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: 21 दिनों के लॉकडाउन के ऐलान के साथ ही जरुरी सामानों की कालाबाजारी शुरू हो गई है. इस बीच दरभंगा में कालाबाजारी के खिलाफ बड़ी पुलिसिया कारवाई हुई है। दरभंगा में तय कीमत से ज्यादा दर पर आलू-प्याज बेच रहे दुकानदार को पुलिस ने न केवल गिरफ्तार कर लिया बल्कि उसकी दुकान भी सील कर दी. सामानों की कालाबाजारी रोकने पूरे लाव-लश्कर के साथ खुद एसएसपी बाबू राम मोर्चा संभाले थे।
एसएसपी बाबू राम के निर्देश पर बाजार और दुकानों में की गई छापेमारी के दौरान पता चला कि एक दुकानदार जरुरत से ज्यादा दाम पर सामान बेच रहा है. पुलिस ने उसे रंगे हाथ धर दबोचा. दुकानदार को गिरफ्तार कर जहां प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश गिया गया वहीं दुकान सील कर दी गई. एसएसपी बाबू राम ने कहा कि अगर लॉकडाउन की स्थिति में आपके आसपास भी कोई सामानों की कालाबाजारी कर रहा है या फिर मनमाने दाम पर उसे बेच रहा है तो इसका विरोध करिये. पुलिस को तुरत सूचना दीजिये.
बताते चलें कि देशव्यापी लॉकडाउन के अगले दिन ही दरभंगा के एसएसपी बाबू राम ने खुद दलबल के साथ कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ बाजारों और दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. एसएसपी की छापेमारी के बाद पूरे बाजार में हड़कंम्प मच गया. एक तरफ खुद एसएसपी कई दुकानदार से सामानों के दाम पूछते नजर आये तो दूसरी तरफ खरीदार से भी सामान खरीदने के दाम पूछते देखे गए. एसएसपी ने तक़रीबन चार से पांच घंटे की इस छापेमारी में घूम-घूम कर तक़रीबन सभी बाजारों का रुख किया और दुकानदारों से कालाबाजारी न करने की सख्त हिदायत दी.
साथ चल रहे ने जिला प्रशासन के सदर एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता, सदर डीएसपी अनोज कुमार एवं पुलिस वाले माइकिंग कर लोगों से घरों में रहने की अपील के साथ-साथ बेहद जरुरी काम हो तभी घरों से निकलने की हिदायत दे रहे थे. एसएसपी बाबू राम ने मीडिया से कहा कि सामानों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ पुलिस की ये कार्रवाई चलती रहेगी. हमने सभी दुकानदारों को सामानों के दाम लिस्ट बनाकर टांगने के आदेश दिए हैं साथी ही लोगों से अपील की है की कोई भी सामान जरूरत से ज्यादा खरीदकर स्टॉक न करें.

Share

Leave a Reply

Check Also

शहर में शाम 5 बजे के बाद खुले पाये जाने पर आरा मिल सहित कई दुकानों पर हुई कारवाई।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: शहर में अब दवा दुकानें एवं अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर बाक…