Home Featured लॉकडाउन में अब नए रोल में दिखी पुलिस, भूखों को भोजन करवाने की उठा रही जिम्मेवारी।
March 31, 2020

लॉकडाउन में अब नए रोल में दिखी पुलिस, भूखों को भोजन करवाने की उठा रही जिम्मेवारी।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: देश में कोरोना वायरस की वजह से 21 दिनों के लिए सबकुछ बंद होने का सबसे ज्यादा असर गरीब लोगों पर पड़ा है ।तमाम गरीब ऐसे हैं,जिनके पास,अब खाने का इंतजाम भी नहीं है। दरभंगा पुलिस ने ऐसे में जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाने की जिम्मेदारी ली है ।खाकी की इस नेकी से कितने लोगों को जीवनदान मिल रहा है । शायद हर भूखे को खाना खिलाना मुमकिन नहीं हो लेकिन इन पुलिस वालों की मदद से काफी लोगों का पेट जरूर भरेगा ।वाकई पुलिस अब एक नए रोल में है ।बहुत सारे लोग जो रोज कमाते और खाते थे,वे सभी लॉकडाउन की वजह घर बैठ गए हैं। उनका काम-धंधा बंद हो गया है। बहुत सारे लोग पुलिस के पास सिफारिशें कर रहे हैं कि उनके पास खाने के लिए कुछ भी नहीं है । दरभंगा में फुटपाथ पर लोगों की कतार लगी है ।ये वो लोग हैं,जो रोजाना कमाने खाने वाले थे और जिनका रोजगार बंद हो गया है ।
इनमें कई फकीर हैं,जिन्हें अब कोई भीख देने वाला नहीं है ।कई रिक्शा चालक हैं,जिनके रिक्शे पर बैठने को अभी कोई सवारी नहीं है। कुछ मजदूर भी हैं, जिनके पास कोई मजदूरी नहीं है। पहले पुलिस ने स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद से भोजन उपलब्ध करवाने की पहल की। पर मंगलवार को पुलिस ने अब शहर में इन्हें दोनों वक्त खाना खिलाने की जिम्मेदारी ले ली है। सिटी एसपी योगेंद्र कुमार के नेतृत्व में इनकी खिदमत में पुलिस वाले लगे हुए हैं।
इसी के तहत मंगलवार को शहर के बेंता सहायक थाना के थानाध्यक्ष अमित कुमार द्वारा थाना परिसर में ही कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गयी। इसका उद्घाटन लोगो के बीच खाना परोस कर दरभंगा के नगर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने किया।
सिटी एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि बेंता थानाध्यक्ष अमित कुमार द्वारा बेहतरीन पहल किया गया। इसमे सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया है। सुबह तथा शाम, दोनो समय जरूरतमन्दों को भोजन करवाया जाएगा। आने वाले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है। श्री कुमार ने बताया कि यह सेवा तबतक जारी रहेगी जबतक जरूरतमंद आते रहेंगे।
बताते चलें कि मंगलवार को करीब 40 भूखे और असहाय लोगों को पुलिस द्वारा पहले इनका हाथ सैनिटाइजर से धुलाया गया और फिर भोजन करवाया गया।

Share

Check Also

अब चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 ने भी ज्योति की मदद केलिए बढाया हाथ।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने केलिए देशभर में लागू लॉकडाउन के समय में अपने पिता…