Home Featured क्वारंटाइन में रखे गये सभी लोगों की प्रतिदिन स्क्रीनिंग कराने का डीएम ने दिया निर्देश।
March 31, 2020

क्वारंटाइन में रखे गये सभी लोगों की प्रतिदिन स्क्रीनिंग कराने का डीएम ने दिया निर्देश।

दरभंगा: लॉकडाउन अवधि में राज्य के बाहर से आये सभी अप्रवासी मजदूरों एवं अन्य लोगों को पंचायत स्तर पर क्वारंटाइन किया गया है। क्वारंटाइन में ठहराये गये सभी लोगों की मेडिकल टीम द्वारा स्क्रीनिंग की गई है।

डीएम ने क्वारंटाइन में रखे गये सभी लोगों की डेली स्क्रीनिंग कराने का निर्देश दिया है। कहा है कि इन लोगों के स्वास्थ्य पर बराबर नजर रखी जाये। वहीं देश-विदेश की यात्रा कर जिले में लौटे लोगों को होम क्वारंटाइन किया हुआ है। उन लोगों के स्वास्थ्य पर भी डेली नजर रखी जाये। किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाये जाये तो तुरंत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को सूचित करें। डीएम ने पुन: कहा है कि 18 मार्च के बाद विदेश यात्रा कर जिले में लौटने वाले सभी व्यक्तियों की डीएमसीएच में जांच कराई जायेगी एवं 15 के बाद विदेश से लौटे उन सभी व्यक्तियों के स्वास्थ्य पर नियमित तौर पर नजर रखी जायेगी। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं शिथिलाता स्वीकार नहीं की जायेगी। उन्होंने ये बातें मंगलवार को कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित बैठक में कही। इस बैठक में क्षेत्रीय पदाधिकारी सहित जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
उन्होंने डीएम का ध्यान आकृष्ट कराया कि दरभंगा जिले के बहुत से लोग विभिन्न राज्यों में फंसे हुए हैं। उन लोगों को मदद की जरूरत है। डीएम द्वारा आश्वासन दिया गया कि उक्त जनपद के डीएम को पत्र लिखकर उन्हें हर संभव मदद पहुंचाई जायेगी। उन्होंने बताया कि स्थानीय आयुक्त, बिहार भवन द्वारा भी राज्य के बाहर फंसे लोगों को सभी प्रकार की मदद पहुंचाने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बिहार भवन, दिल्ली के दो नम्बर भी बताये। कहा कि 7070290170 व 9773711261 नम्बरों पर डायल करके भी राज्य के बाहर फंसे लोगों के संबंध में सूचनाएं दी जा सकती हैं। बिहार भवन से उन्हें मदद पहुंचायी जाएगी।
सिटी एसपी योगेन्द्र कुमार ने नगर के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया कि राज्य के बाहर से बसों, ट्रकों में अभी भी अप्रवासी मजदूर आ रहे हैं, उन सभी गाड़ियों का नम्बर, चालक का मोबाईल नम्बर रेकार्ड कर रखा जाये ताकि भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर इन्हें ट्रेस किया जा सके। कहा कि किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाये जायें तो उन्हें तुरंत डीएमसीएच ले जाकर जांच कराई जाये। बैठक में नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, सहायक समाहर्ता, अपर समाहर्ता, डीडसी, सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी, सभी एसडीओ, सभी बीडीओ, सीओ, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व मुखिया सम्मिलित हुए।

Share

68 दिनों बाद सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोर्ट में शुरू हुआ कार्य।

जनसंदेश कार्यक्रम में भाग लेने केलिए पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को डीएम ने दिया निर्देश।

बी एवं सी केटेगरी सिटी से आये प्रवासी कामगारों का दैनिक स्वास्थ्य परीक्षण कराने का निर्देश।

जेएनजे ने लॉन्च किया करेंसी एवं डाक्यूमेंट्स सेनेटाइजर, 3500 रुपये में आमलोगों केलिए होगा उपलब्ध।

लॉकडाउन में घर लौट रहे मजदूरों की दुर्घटना एवं भूख से हुई मौत की तय हो जिम्मेवारी: सीताराम चौधरी।

भाजपा युवामोर्चा की जिला कार्यसमिति गठित, घनश्याम कुमार और संगीत साह बने महामंत्री।

5 Comments

  1. Pingback: buy sildenafil
  2. Pingback: top ed pills
  3. Pingback: sale cialis

Comments are closed.

Check Also

ब्लड बैंक से जारी ब्लड के कारण हुई मरीज के मौत मामले की निष्पक्ष जाँच की मांग।

दरभंगा: डीएमसीएच के ब्लड बैंक में कथित रूप से गलत खून के कारण एक महिला मरीज की मौत को लेकर…