Home Featured राज्य के बाहर फंसे लोगों को तत्काल एक-एक हजार रूपये की सहायता राशि देगी सरकार देगी।
April 3, 2020

राज्य के बाहर फंसे लोगों को तत्काल एक-एक हजार रूपये की सहायता राशि देगी सरकार देगी।

दरभंगा: नोवल कोरोना वायरस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लागू लॉक डाउन के चलते बिहार राज्य के जो व्यक्ति राज्य के बाहर फंसे हुए हैं ऐसे व्यक्तियों को राज्य सरकार द्वारा तत्काल एक-एक हज़ार रूपये की मदद दी जा रही है। यह राशि मोबाइल ऍप के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी जिसके लिये आधार नंबर जरूरी होगा. इस योजना का लाभ केवल उन्हीं लोगों के लिए है, जो बिहार राज्य के निवासी है तथा बिहार राज्य से बाहर कोरोना वायरस के चलते फंसे हुए है।
इस योजना का लाभ प्राप्त करने करने केलिए सर्वप्रथम उन्हें अपने मोबाईल फोन में गूगल प्ले स्टोर से बिहार कोरोना सहायता एप्प डाउनलोड करना है अथवा aapda.bih.nic.in लिंक पर क्लिक करने पर एक डैश बोर्ड खुलेगा जिसपर अपना सारा ब्यौरा भरनी हैं । तत्पश्चात् सत्यापित करनी हैं. इस योजना का लाभ प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को अपने साथ आधार कार्ड की प्रति रखना अनिवार्य होगा। साथ ही लाभार्थी के नाम से बैंक खाता जो बिहार राज्य में अवस्थित किसी भी बैंक के ब्रांच का होना जरूरी हैं.
अन्य महत्वपूर्ण बातें :- लाभार्थी के फोटो (सेल्फी) का मिलान आधार डेटाबेस के फोटो से किया जायेगा अतः आधार का फोटो साफ होना चाहिए। एक आधार संख्या पर एक ही रजिस्ट्रेशन मंजूर होगा। मोबाईल नम्बर पर प्राप्त ओ.टी.पी. मोबाईल एप्प पर भरना होगा। यह सहायता राशि सिर्फ बैंक खाता में ही भेजी जायेगी ।

Share

1 Comment

  1. Pingback: sildenafil

Comments are closed.

Check Also

अब चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 ने भी ज्योति की मदद केलिए बढाया हाथ।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने केलिए देशभर में लागू लॉकडाउन के समय में अपने पिता…