Home Featured क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों का मोबाईल नम्बर और आधार नम्बर करें संग्रहित: डीएम।
April 4, 2020

क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों का मोबाईल नम्बर और आधार नम्बर करें संग्रहित: डीएम।

दरभंगा: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में 21 दिनों के लिए लागू लॉक डाउन अवधि में 29 मार्च के बाद आये हुए सभी अप्रवासी मजदूर और अन्य लोगों को गांव के स्कूल और पंचायत भवन में क्वारंटाइन किया जा रहा है.

इसको लेकर सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को उनका मोबाईल नम्बर और आधार नम्बर संग्रहित करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही सेंटर में रह रहे लोगों का विहित प्रपत्र में दैनिक प्रतिवेदन भी भेजने को कहा गया है. डीएम ने कहा है कि सभी अप्रवासी मजदूरों का डाटा बेस तैयार करना है. ताकि जरूरत पड़ने पर भविष्य में इसका उपायोग किया जा सके.

डीएम ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में सभी क्षेत्रीय पदाधिकारी मजबूत टीम बनकर साथ काम करें. ताकि कोरोना वायरस पर जल्द काबू पाया जा सके. उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे सभी लोगों की नियमित स्क्रीनिंग कराई जाये. अगर किसी व्यक्ति में कोराोना के लक्षण दिखाई पड़े, तो उस व्यक्ति को तुरंत डी.एम.सी.एच. के आइसोलेशन वार्ड में भर्त्ती करायें. ताकि उनकी जांच के साथ-साथ उचित इलाज किया जा सके. सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी करते समय लोगों को सोशल डिस्टेसिंग नियम का पालन अवश्य करायें.
वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने सभी अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी/थाना प्रभारी को सघन पेट्रोलिंग करने, अपने गाड़ियों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम से आम लोगों को सोशल डिस्टेसिंग नियम का पालन करने के लिए उद्घोषणा करते रहने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्हें सभी क्वारंटाइन सेंटर का डेली विजिट कर आवासित लोगों के बारे में जानकारी रखने को कहा गया है. वे लोग कितने व्यक्तियों के सम्पर्क में रहे हैं, किस-किस गाड़ी से यात्रा किये हैं आदि जरूरी जानकारी भी संग्रहित कर रखने को कहा है. उन्होंने कहा कि गांव या शहर कहीं भी पब्लिक का जुटान या जमावड़ा नहीं होनी चाहिए. लॉक डाउन आदेश का सख्ती से पालन हो, लेकिन आवश्यक और अनिवार्य सेवाओं के संचालन में कोई व्यवधान नहीं होनी चाहिए.

Share

Check Also

अब चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 ने भी ज्योति की मदद केलिए बढाया हाथ।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने केलिए देशभर में लागू लॉकडाउन के समय में अपने पिता…