Home Featured कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपील।
4 weeks ago

कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपील।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: कोरोना वायरस के रोकथाम केलिए शनिवार को जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियो के साथ एक बैठक आयोजित कर उनसे सहयोग प्रदान करने की अपील की गई।
जिलाधिकारी द्वारा सभी प्रतिनिधियों को जानकारी दी गयी कि जिला में वर्तमान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या-05 है । बताया गया कि कोरोना से संक्रमण का मुख्य खतरा बाहर से आने वाले लोगों से है, अतएव बाहर से आने वाले लोगो के संबंध में स्थानीय प्रशासनिक पदाधिकारियों को जानकारी दी जाय ताकि उन्हें प्रखंड में निर्धारित क्वारेंटाईन सेन्टर में ठहराया जा सके। क्वारेंटाईन सेन्टर में 21 दिन रहने के बाद वे अपने घर जा सकेंगे। कोरोना महामारी से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग सबसे अहम है। सभी लोंगो को मास्क पहनना जरूरी किया गया हैं. इसलिये इससे बचाव हेतु सभी आवश्यक कार्रवाई प्रशासन के द्वारा की जा रही है.
जिलाधिकारी ने कहा कि देशभर में लॉक डाउन लागू हैं. इस जिला में भी लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु देश भर में लागू लॉक डाउन के चलते गरीब लोंगो, मजदूरों आदि को सरकार द्वारा हर सम्भव सहायता पहुंचाई जा रहीं हैं. सभी पात्र राशन कार्ड लाभार्थियों को मुफ्त खाद्यान्न के अलावा एक एक हज़ार रूपये डीबीटी के माध्यम से सीधे बैंक खाते में भेजें जा रहे हैं. कहा कि जिला के कुल आठ लाख सोलह हजार राशन कार्डधारियों में से लगभग छः लाख कार्डधारी को एक हजार की दर से उनके बैंक खाता में राशि भेजी जा चुकी है। शेष लाभार्थियों को तकनीकी कारणों से भुगतान नहीं हो सका है, उक्त कारणों को दूर कर भुगतान करने की कार्रवाई की जा रही है।
उन्होंने बताया कि पूर्व में जिन लोंगो का राशन कार्ड नहीं बना हैं लेकिन वे पात्रता रखते हैं तो ऐसे लोंगो का सर्वेक्षण कर नया राशन कार्ड शीघ्र उपलब्ध कराने की दिशा में तेज़ी से कार्य किया जा रहा हैं. कहा कि पूर्ब में अस्वीकृत एक लाख चौंतीस हजार राशन कार्ड के आवेदनों में से पुनर्जांचोपरांत उपयुक्त लाभार्थियों के लगभग इक्यासी हजार आवेदन स्वीकृत कर दिया गया है, जिन्हें भी शीघ्र नया राशन कार्ड उपलब्ध करा दिया जायेगा।
जिला पदाधिकारी द्वारा सभी लोगों से इस विपरीत परिश्थिति में मिलजुल कर कार्य करने का अनुरोध किया गया ताकि कोरोना का संक्रमण आगे नहीं फैल सके एवं दरभंगा जिला ऑरेंज जोन से निकलकर ग्रीन जोन में आ सके ।
इससे पूर्व उप विकास आयुक्त डॉ0 कारी प्रसाद महतो द्वारा सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को सरकार के अद्यतन निदेश के आलोक में ट्रेनों से आने वाले प्रवासी मजदूरों की चिकित्सकीय जॅांच करवाने, उन्हें घर तक पहुचानें, उन्हें प्रखंड स्तर पर निर्धारित क्वारेंटाईन सेंटर में क्वारेंटाईन करने तथा क्वारेंटाईन सेन्टर पर उपलब्ध कराई जाने वाली बुनियादी सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी गयी। इस क्रम में उपस्थित प्रतिनिधियों को सुझाव देने का अनुरोध किया गया।
सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के द्वारा कोरोना संक्रमण के इस विषम परिस्थिति में जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की गई एवं सहयोग का आश्वासन दिया गया।
इस बैठक में कारी प्रसाद महतो, उप विकास आयुक्त, पुष्कर कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी एवं विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित हुए।

Share

Check Also

दरभंगा: कोरोना के 5 नए मामलों के साथ 92 पहुँची कोरोना पॉजिटिवों की संख्या।

दरभंगा: जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के पांच नए मामले सामने आए है। डीएम त्यागराजन एसएम न…