Home Featured महाराष्ट्र के नन्दूरबार से दरभंगा पहुँची विशेष ट्रेन से आये दरभंगा सहित नौ जिले के 872 यात्री।
4 weeks ago

महाराष्ट्र के नन्दूरबार से दरभंगा पहुँची विशेष ट्रेन से आये दरभंगा सहित नौ जिले के 872 यात्री।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: महाराष्ट्र के नन्दुरबार से एक विशेष ट्रेन बुधवार की शाम 4 बजकर 50 मिनट पर दरभंगा रेलवे स्टेशन पर राज्य के प्रवासी लोंगो को लेकर पहुँची। इस ट्रेन में कुल 872 यात्री सवार थे जिसमें 300 यात्री दरभंगा जिला के एवं बाकी के यात्री 8 दूसरे जिलों के थे। इन सभी यात्रियों को ट्रेन से बारी बारी से बाहर निकाला गया और पुलिस की सुरक्षा में सभी को उनके गृह जिला में बस में बिठाकर भेज दिया गया। वहीं दरभंगा जिला के निवासियों को उनके अपने गृह प्रखंड में संचालित क्वारेंटीन केन्द्र में भेजा गया I
ट्रेन से उतरते ही सभी यात्रियों का मेडिकल टीम के द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग किया गया। उनके हाथ पर स्टाम्प लगाया गया। उनके लगेज को सैनिटाइज़ किया गया और साथ ही साथ सभी लोंगो को खाने का पैकेट एवं एक एक बोतल पीने का शुद्ध पानी उपलब्ध कराया गया।
जिला प्रशासन दरभंगा द्वारा ट्रेन से आ रहे सभी प्रवासी विद्यार्थी एवं श्रमिकों के आगमन पर उनके गंतव्य गृह जिलों एवं प्रखंडों में भेजने केलिए विशेष किया गया हैं। वरीय पदाधिकारी एडीएम के निदेशन में वाहन कोषांग के द्वारा सभी कार्य निष्पादित किया जा रहा हैं। इसमें शिक्षा विभाग के एमडीएम एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मी के द्वारा सभी कार्य सुगमता पूर्वक किये जा रहे हैं।
जिला प्रशासन द्वारा दरभंगा जिला के 300 यात्री के लिए 12 बसों की व्यवस्था की गई है। वहीं मधुबनी जिला के 413 यात्रियों के लिए 17 बस, मुज़फ़्फ़रपुर जिला के 39 यात्रियों के लिए 02 बस, सीतामढ़ी जिला के 36 यात्रियों के लिए 01 बस, समस्तीपुर जिला के 33 यात्रियों के लिए 01 बस, शिवहर जिला के 25 यात्रियों के लिए 01 बस, पश्चिम चंपारण जिला के 14 यात्रियों के लिए 01 बस, पूर्वी चंपारण जिला के 11 यात्रियों के लिए 01 बस से भेजा जा गया है।
ट्रेन के आगमन के समय मे नगर आयुक्त, एडीएम, डीटीओ, सहायक समाहर्ता, सदर एसडीपीओ, डीपीओ एमडीएम, एसीएमओ, डीएचएम एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

दरभंगा: कोरोना के 5 नए मामलों के साथ 92 पहुँची कोरोना पॉजिटिवों की संख्या।

दरभंगा: जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के पांच नए मामले सामने आए है। डीएम त्यागराजन एसएम न…