Home Featured डीएम के संज्ञान में मामला आते ही रात से सुबह होते होते बदल गयी एक क्वारेंटाइन सेंटर की सूरत।
3 weeks ago

डीएम के संज्ञान में मामला आते ही रात से सुबह होते होते बदल गयी एक क्वारेंटाइन सेंटर की सूरत।

देखिये वीडियो भी।


देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम आपदा आदि के समय मे पद से बढ़कर कर्तव्य निभाने केलिए पहले से जाने जाते हैं। लॉक डाउन के दौरान भी जनहित के मुद्दे पर तत्परता देखने को मिल रही है।
कुछ ऐसा ही मामला शनिवार को भी सामने आया है। शुक्रवार की देर रात मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में आते ही शनिवार की सुबह सुबह असर देखने को मिला।
दरअसल कुशेश्वरस्थान प्रखंड के औराही स्थित कवारेंटाइन सेंटर से क्वारेंटाइन किये गए व्यक्तियों ने कुव्यस्था की शिकायत की थी। उन्होंने किसी प्रकार का संज्ञान न होते देख वॉयस ऑफ दरभंगा से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि 7 मई को हैदराबाद से ट्रेन से दरभंगा आये थे। दिन के करीब दो बजे उन्हें कुशेश्वरस्थान प्रखण्ड और पुनः शाम में करीब 5 बजे वहां से औराही पंचायत में बने क्वारेंटाइन केंद्र में भेज दिया गया। उक्त व्यक्ति ने 8 मई की रात करीब दस बजे सूचना दी कि उनलोगों को न सोने केलिए बिस्तर, न नहाने का साधन और न ही पीने का साफ पानी मिला है। करीब 42 लोग क्वारेंटाइन थे। एक कॉल रिकॉर्डिंग भी उन्होंने उपलब्ध करवाया था जिसमे वहां के प्रबंधक और अंचलाधिकारी के बीच हुए बातचीत से भी उनके शिकायतो की पुष्टि हो रही थी। चापाकल खराब था और टँकी के पानी मे कीड़े थे।
उक्त बातों की पुष्टि अपने स्तर से करने के बाद वॉयस ऑफ दरभंगा ने इसपर जिलाधिकारी का पक्ष जानने की कोशिश की। जिलाधिकारी ने रात के करीब 11 बजे भी संज्ञान लिया और त्वरित कारवाई का आश्वासन दिया। तमाम स्थितियों से अवगत होने के बाद मध्यरात्रि करीब 12 बजे जिलाधिकारी ने बताया कि उन्होंने बिरौल एसडीओ को तुरंत सुविधाएं मुहैया कराए जाने को लेकर निर्दर्शित किया है।
जिलाधिकारी के निर्देश का असर शनिवार की सुबह ही देखने को मिला। सुबह सुबह अंचलाधिकारी मनोज कुमार बाल्टी, मच्छरदानी आदि के साथ स्वयं केंद्र पर पहुँचे। पानी की तत्काल व्यवस्था करवायी गयी। खराब चापाकल को भी ठीक करवाने की प्रक्रिया शुरू हुई।
दो दिनों तक नारकीय स्थिति झेलने के बाद जिलाधिकारी के संज्ञान पर त्वरित सुविधा पा कर क्वारेंटाइन केंद्र के लोग भी काफी खुश दिखे। उन्होंने जिलाधिकारी के प्रति आभार प्रकट किया।

Share

Check Also

दरभंगा: कोरोना के 5 नए मामलों के साथ 92 पहुँची कोरोना पॉजिटिवों की संख्या।

दरभंगा: जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के पांच नए मामले सामने आए है। डीएम त्यागराजन एसएम न…