Home Featured दरभंगा में कोरोना मरीजों की संख्या 9 से बढ़कर हुई 11, कन्हई गांव हुआ सील।
3 weeks ago

दरभंगा में कोरोना मरीजों की संख्या 9 से बढ़कर हुई 11, कन्हई गांव हुआ सील।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: जिले में कोरोना के दो नये मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन की सतर्कता बढ़ गयी है। एक मरीज मुम्बई से आया था और आते ही उसे अलग से क्वारेंटाइन किया गया था, जबकि दूसरा व्यक्ति गौराबौराम के कन्हई गांव का रहने वाला था जिसका सैम्पल लक्षण दिखने पर मेडिकल टीम द्वारा डोर टू डोर सर्वे के दौरान लिया गया था।
इस संबंध में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम ने बताया है कि दरभंगा जिला में दो और कोरोना पॉज़िटिव मरीज पाए गये है। इसमें से एक व्यक्ति 5 मई 2020 को मुंबई से आया था और दूसरा व्यक्ति गौरा बौराम प्रखंड के कन्हई गांव का रहने वाला है।
इस प्रकार दरभंगा जिला में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 9 से बढ़कर 11 हो गयी हैं।
उन्होंने बताया कि 5 मई को मुंबई से आये व्यक्ति में लक्षण दिखने पर उनका सैंपल लिया गया था। जाँच में उसके कोरोना पॉज़िटिव होने की पुष्टि हुई हैं। इस व्यक्ति को जिला में आगमन के वक्त ही प्रखंड स्तरीय क्वारंटीन सेंटर में अलग ठहराया गया था। इसके सम्पर्क में किसी दूसरे व्यक्ति के आने की सूचना नहीं है। इसलिए इसके गांव को सील करने की आवश्यकता नहीं है।
वहीं गौराबौराम के कन्हई गांव में जो मरीज कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है, वह व्यक्ति मेडिकल टीम के द्वारा डोर टू डोर सर्वेक्षण में संदिग्ध पाया गया था। उस व्यक्ति की सैंपल लेकर जाँच कराई गयी थी जिसमें उसके कोरोना पॉज़िटिव की पुष्टि हुई है।
इसके बाद कन्हई गांव को सील किया जा रहा है। इस गांव में रह रहे सभी लोंगो की स्क्रीनिंग की जाएगी। वहीं उक्त मरीज के सम्पर्क में आये सभी व्यक्तियों की ट्रेस / पहचान करने हेतु मेडिकल टीम गठित किया गया हैं। इस गांव को कन्टेनमेंट ज़ोन घोषित किया गया है। इस गांव में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कराई जाएगी।
जिलाधिकारी ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं है। सभी लोग लॉक डाउन का पालन करें और अपने घर में ही रहें। अति आवश्यक कार्यवश अगर घर से बाहर निकलें तो हर हमेशा एक दूसरे से सामाजिक दुरी बनाये रखें। यह सभी के लिये अत्यंत आवश्यक है। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिये सोसल डिस्टेंसिंग अनिवार्य है।

Share

Check Also

दरभंगा: कोरोना के 5 नए मामलों के साथ 92 पहुँची कोरोना पॉजिटिवों की संख्या।

दरभंगा: जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के पांच नए मामले सामने आए है। डीएम त्यागराजन एसएम न…