Home Featured क्वारेंटाइन कोषांग का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, आवासितों से फोन पर लिया व्यवस्था का जायजा।
3 weeks ago

क्वारेंटाइन कोषांग का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, आवासितों से फोन पर लिया व्यवस्था का जायजा।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: मंगलवार को जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम द्वारा अपर समाहर्त्ता कार्यालय में कार्यरत होम क्वारंटाइन कोषांग का औचक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के समय कोषांग के वरीय पदाधिकारी अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, डी.पी.ओ. (आई.सी.डी.एस) अलका आम्रपाली, उप निर्वाचन पदाधिकारी पुष्कर कुमार एवं अन्य प्रतिनियुक्त कर्मी उपस्थित थे। जिलाधिकारी के अचानक निरीक्षण केलिए पहुँचने सभी कर्मी चौंक गए। उन्होंने कार्यालय में चल रहे कार्यों का जायजा लिया। साथ ही अलग अलग क्वारेंटाइन केंद्रों आवासित प्रवासियों को फोन लगाकर उनसे सबके सामने बात करके मिल रही सुविधाओं का भी जायजा लिया।।
निरीक्षण के विषय मे जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि बड़ी संख्या मे प्रवासी मजदूरों को प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केन्द्रों मे ठहराया जा रहा है। प्रवासी मजदूरों की संख्या में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। क्वारंटाइन केन्द्रों मे सभी प्रवासी मजदूरों को भोजन, आवासन, एवं चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। सभी क्षेत्रीय पदाधिकारियों को इस बावत बराबर निर्देशित किया जा रहा है।फिर भी कुछ क्वॉरेंटाइन केंद्रों में कुछ कमी होने की शिकायतें प्राप्त हो रही है।
कोषांग के कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि कोषांग से सभी क्वारंटाइन केन्द्रों में अावासित लोगों से बराबर बात करते रहना है। उनसे नाश्ता, खाना , साफ-सफाई, चिकित्सा सुविधा आदि के बारे मे पूछा जाय। अगऱ उनलोगों के द्वारा कोई दिक्कत होने की बाते कही जा रही है तो इसका तुरंत समाधान संबंधित क्षेत्रीय पदाधिकारियों के माध्यम से सुनिश्चित कराएं।
जिलाधिकारी ने बताया कि उन्होंने स्वयं भी कई प्रवासियों से दूरभाष पर बातें की और उनलोगों का हाल-चाल पूछा। इसमें जिला के दूरस्थ प्रखंडों यथा कुशेश्वरस्थान, बिरौल, बहेड़ी आदि में संचालित क्वारंटाइन केन्द्रों में अवासित प्रवासी शामिल है। उन्होंने पंचायत सरकार भवन, हरिनगर, मध्य विद्यालय निमैठी, पंचायत सरकार भवन, औराही आदि क्वारंटीन केंद्रों में रह रहे प्रवासियों से बातें कर यह जानकारी लिया कि उन्हें समय पर नाश्ता खाना मिल रहा है या नहीं, सभी लोंगो को दैनिक उपयोग की सामग्री मिली हैं की नहीं, साफ सफाई बराबर होती हैं कि नहीं। डॉक्टर, पुलिस पदाधिकारी बराबर विजिट करते हैं या नहीं आदि।
जिलाधिकारी ने कहा कि इन केन्द्रों में रह रहें प्रवासियो द्वारा समय पर अच्छा नाश्ता-खाना मिलने की बात बताया गया । चिकित्सकों के भी नियमित भ्रमण करने की बाते बताई गई। इनलोगों द्वारा बताया गया कि इन्हें क्वारंटाइन केन्द्रों में कोई दिक्कत नहीं हो रही है।
जिलाधिकारी द्वारा उनलोंगो से कहा गया कि 14 दिनों तक प्रखंड क्वारंटीन में रहने के बाद विल्लेज क्वारंटीन में भेज दिया जायेगा।

Share

Check Also

दरभंगा: कोरोना के 5 नए मामलों के साथ 92 पहुँची कोरोना पॉजिटिवों की संख्या।

दरभंगा: जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के पांच नए मामले सामने आए है। डीएम त्यागराजन एसएम न…