Home Featured कोरोना से जंग जीत लौटने वालों को गांव-मुहल्ले में प्रवेश से रोकने वालों पर होगी कड़ी कारवाई।
2 weeks ago

कोरोना से जंग जीत लौटने वालों को गांव-मुहल्ले में प्रवेश से रोकने वालों पर होगी कड़ी कारवाई।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: मंगलवार को जहां एकसाथ तीन व्यक्तियों के द्वारा कोरोना की जंग जीतने की खबर पर जिला में एक तरफ खुशी की लहर दौड़ गई थी वहीं दूसरी तरफ कोरोना बीमारी को हरा कर अपने घर लौटने वाले उसी जंग बहादूरों को उनके अपने गाँव/मोहल्ले के कुछ लोगो के द्वारा गाँव में प्रवेश करने पर रोक लगा दिया गया। बुधवार को कोरोना से जंग जीत कर निकलने वाली महिला को डीएमसीएच से एम्बुलेंस द्वारा उनके शहर स्थित निवास स्थान भेजा गया। पर मुहल्ले के कुछ लोगो द्वारा इसका विरोध कर एम्बुलेंस को वापस लौटा दिया गया।
इसकी सूचना मिलते ही जिला प्रशासन द्वारा कड़ा संज्ञान लिया गया। जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक दरभंगा के संज्ञान में यह मामला आते ही इसे अत्यंत गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को अविलम्ब इस मामले की जांच कर इसका समाधान करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि यह अत्यंत गलत बात है। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना से लड़ाई लड़ रही है। इस लड़ाई में अनेकों लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौटे चुके है। उनके स्वस्थ होकर लौटने पर गाँव/टोले के लोगों के द्वारा हर्ष व्यक्त किया जा रहा है। लेकिन इसके विपरीत स्वस्थ होकर घर लौटने पर यहां रोका जाना बिल्कुल गलत है।
उन्होने कहा कि यह भी पता लगाया जायेगा कि इस घटना के पीछे प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से किसी व्यक्ति या संगठन का हाथ तो नहीं है। कहीं किसी के उकसाये जाने पर यह वाकया सामने तो नहीं आया है। उन्होंने कहा हैं कि इस मामले में जो भी व्यक्ति दोषी होंगे उनके विरुद्ध एपिडेमिक डिज़ीज़ एक्ट, 1897 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत कठोर क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Share

Check Also

करोड़ो के ठगी का आरोपी भूमाफिया रिजवान उर्फ राजा गिरफ्तार, संपत्ति जब्ती की होगी कारवाई।

दरभंगा: करोड़ों की ठगी करने वाले एक भू-माफिया को नगर थाने की पुलिस ने बुधवार को एकमी से गिर…