Home Featured डॉ. कालीनाथ झा के केंद्रीय विश्वविद्यालय में एचओडी बनने पर सीएम कॉलेज में हर्ष।
1 week ago

डॉ. कालीनाथ झा के केंद्रीय विश्वविद्यालय में एचओडी बनने पर सीएम कॉलेज में हर्ष।

दरभंगा: सीएम कॉलेज के पूर्व छात्र डॉ. कालीनाथ झा हाल ही में मध्यप्रदेश के सागर स्थित डॉ. हरि सिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर समाजशास्त्र के विभागाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए गए हैं। बता दें कि डॉ. झा सीएम कॉलेज से 1978-80 सत्र में समाजशास्त्र विषय से स्नातक परीक्षा प्रथम श्रेणी में प्रथम स्थान के साथ उत्तीर्ण हुए। साथ ही वे इसी कॉलेज से 1976-78 सत्र में अंतर स्नातक के भी छात्र रहे थे। स्थानीय शुभंकरपुर निवासी डॉ. झा ने अपना अध्यापन कार्य शिक्षक के रूप में रांची विश्वविद्यालय से प्रारंभ कर 2013 में एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में डॉ. हरीसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय, सागर, मध्यप्रदेश गए थे। उनकी रूचि अध्ययन-अध्यापन के अलावे शोध-कार्यों के प्रति गहरी रही है। विगत 14 मई को उन्हें उक्त विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष के रूप में नियुक्ति प्रदान की गई।

कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. मुश्ताक अहमद ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि कॉलेज की यह एक बड़ी उपलब्धि है। डॉ. झा को कॉलेज के एलुमनाई एसोसिएशन का सदस्य बनाया जाएगा और उनके दरभंगा आगमन पर कॉलेज परिवार उनका अभिनंदन करेगा।

डॉ. कालीनाथ झा की इस उपलब्धि पर सीएम कॉलेज परिवार के सदस्यों ने प्रसन्नता व्यक्त की है। खुशी जताने वालों में समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो. विश्वनाथ झा, अंग्रेजी प्राध्यापिका प्रो. मंजू, समाजशास्त्र के डॉ. प्रभात कुमार चौधरी, डॉ. मयंक श्रीवास्तव एवं प्रो. संजीव चौधरी, इतिहास के प्राध्यापक डॉ. अखिलेश कुमार विभू, हिदी विभागाध्यक्ष प्रो. अखिलेश कुमार राठौर, संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ. आरएन चौरसिया आदि शामिल हैं।

Share

Check Also

करोड़ो के ठगी का आरोपी भूमाफिया रिजवान उर्फ राजा गिरफ्तार, संपत्ति जब्ती की होगी कारवाई।

दरभंगा: करोड़ों की ठगी करने वाले एक भू-माफिया को नगर थाने की पुलिस ने बुधवार को एकमी से गिर…